WhatsApp DP Hide Kaise Kare | WhatsApp DP कैसे हटाये

नमस्कार दोस्तों Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज का लेख आपके लिए बहुत ही जानकारी भला होने वाला है. क्योंकि यहां हम जानेंगे कि Whatsapp Dp Hide Kaise Kare? यानी Whatsapp Par Profile Photo Kaise hide kare.

आजकल व्हाट्सएप यूज करने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और बढ़ते यूजर के साथ-साथ व्हाट्सएप का दुरुपयोग भी ज्यादा होने लगा है. भारत में Fake News की परेशानी के कारण पिछले वर्ष से व्हाट्सएप में Message Forwarding Limit को घटाकर 5 कर दिया है.

इसके साथ Whatsapp ने अपने यूजर के लिए Privacy का भी बहुत ख्याल रखा है. अब आप Privacy Setting में जाकर अपने Whatsapp Dp को Lock भी कर सकते हैं जिससे कोई आपके Profile Picture को देख नहीं सकता. इसीलिए आज इस पोस्ट में हम जाने वाले हैं कि Whatsapp Dp hide lock Kaise Kare & Whatsapp Profile Photo Kaise Hataye.

ऐसे बहुत से लोग हैं जो व्हाट्सएप पर अपनी Profile Photo लगा लेते हैं लेकिन इसके साथ वह यह भी चाहते हैं कि इसे सिर्फ उनके फ्रेंड देखें. कई लोग तो यह भी चाहते हैं कि उनके डीपी को कोई भी ना देख पाए. खासकर के लड़कियां प्रोफाइल पिक्चर और Whatsapp status को बहुत ही सुरक्षित रखना चाहती है और यह जरूरी भी है.

इसीलिए सुरक्षा का ध्यान रखते हुए आज मैं आपको एक तरीका बताने जा रहा हूं जिससे आप अपने Profile Picture और व्हाट्सएप स्टेटस दोनों को Safe रख सकते हैं. यानी आप अपनी मर्जी के हिसाब से तय कर सकते हैं कि कौन लोग आपके प्रोफाइल पिक्चर और व्हाट्सएप स्टेटस को देख सके.

यदि आप ऐसा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक छोटी सी Privacy Setting करनी होगी. जो इस लेख में आपको जानने मिलेगा. तो आइए जानते हैं की Whatsapp Dp Kaise Hide Kare.

Whatsapp Dp Hide Kaise Kare – सबसे आसान तरीका

दोस्तों, यदि आप लोग जानना चाहते हैं व्हाट्सएप से अपना डीपी कैसे हटाए और Whatsapp Par Profile Photo Kaise Hide Kare तो इसके लिए आपको मेरे नीचे दिए गए Steps को Follow करना होगा. सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप आसानी से Whatsapp Dp Hide कर सकते हैं.

  • सबसे पहले आप अपने फोन में Whatsapp Open कीजिए. ओपन करने के बाद आप Menu option (3 लाइन) मैं जाइए और नीचे दिखाए गए स्क्रीनशॉट की तरह Setting को सिलेक्ट कीजिए.
Whatsapp dp setting
  • सेटिंग में जाकर आप Account Option पर Click करें.
Whatsapp Account
  • अब आपके सामने एक नया ओपन होगा इसमें आप Privacy ऑप्शन को सिलेक्ट करें.
Whatsapp par profile photo kaise hide kare
  • प्राइवेसी पेज में आपको बहुत सारे अलग-अलग ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें आपको अपना Dp Hide करने के लिए Profile Photo ऑप्शन सिलेक्ट करना है.
profile photo in whatsapp
  • आपको यहां पर तीन ऑप्शन मिलेंगे. Everyone – इसे सिलेक्ट करने पर सभी लोगों को आपका Dp दिखाई देगा. My Contact – इसे Select करने पर आपकी Contact list के लोग ही आपके डीपी को देख पाएंगे. NoBody – इस ऑप्शन को सिलेक्ट करने के बाद आपका Dp कोई भी नहीं देख सकेगा. इस प्रकार अपना Whatsapp DP Lock करने के लिए आप नो बॉडी ऑप्शन को सिलेक्ट कर लीजिए जैसा नीचे ScreenShot में दिखाया है.
whatsapp dp kaise hataye
  • इस प्रकार जैसे ही आप अपना प्रोफाइल फोटो NoBody सिलेक्ट करेंगे तो दूसरे लोगों को आपकी Dp Blank Show करेगा.

इस तरीके से आप आसानी से एक छोटी से Privacy Setting करके अपना Whatsapp DP Hide कर सकते हैं. अगर आप यह चाहते हैं कि आप अपना Dp अपने Contact List के दोस्तों को दिखाएं तो प्रोफाइल फोटो में जाकर NoBody ऑप्शन की जगह MyContact Option को सिलेक्ट कीजिए.

Also Read: Whatsapp se Paise Kaise Transfer Kare | Whatsapp से पैसे कैसे भेजे?

Whatsapp DP Hide करने का फायदा

आजकल व्हाट्सएप से दुरुपयोग बहुत बढ़ गया है. इसीलिए आप अपनी प्राइवेसी और अपनी जरूरत के अनुसार Profile Picture दूसरों से छुपा सकते हैं. मतलब आप जिसको अपना डीपी दिखाना चाहेंगे केवल वही देख पाएगा.

इसके साथ-साथ अगर आप यह चाहते हैं कि आपका व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर कोई भी ना देखें तो आप यह भी कर सकते हैं.

अब उम्मीद करता हूं कि आपको यह पूरी तरह से समझ में आ गया होगा की Whatsapp Se Dp Kaise Hataye और whatsapp Dp Lock Kaise Kare और आपने यह भी जान लिया होगा कि Whatsapp Dp Hide Kaise Kare.

Also Read: Whatsapp बिज़नेस एप्प क्या है? – Whatsapp Business Account Kaise Banaye

Whatsapp Status को Hide कैसे करे?

  • जिस प्रकार आपने अपनी डीपी को Hide किया उसी प्रकार आप अपने Whatsapp Status को भी Safe रख सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपको प्रोफाइल फोटो की जगह टेStatus Option पर क्लिक करना है.
  • स्टेटस पर क्लिक करते हैं आपके सामने तीन ऑप्शन दिखाई देंगे.
    • My Contact
    • My Contact Except….
    • Only Share with
  • अगर आप My Contact ऑप्शन को सिलेक्ट करते हैं तो आपके पास जितने भी Whatsapp Contact है उन सभी लोगों को आपका Status देखने मिलेगा.
  • यदि आप My Contact Except को सिलेक्ट करते हैं तो आपके सामने फोन के सारे व्हाट्सएप कांटेक्ट की लिस्ट आएगी. उसमें से आप सबको एक ही क्लिक में सिलेक्ट कर सकते हैं और Right Corner में टिक करके या फिर आप अपने फ्रेंड्स को जरूरत के हिसाब से चुनकर एक-एक करके सिलेक्ट कर सकते हैं. अब वही लोग आपका व्हाट्सएप स्टेटस देख पाए.
  • अगर आप Only Share With ऑप्शन को सिलेक्ट करते हैं तो आप चुन सकते हैं कि किसको किसको आप अपना Whatsapp Status दिखाना चाहते हैं. बाद में वही लोग आपका स्टेटस देख पाएंगे

इस प्रकार अब बड़े ही आसानी से अपने व्हाट्सएप स्टेटस को Safe कर सकते हैं अब आपने यह भी जान लिया कर अपने Whatsapp Status Hide Kaise Kare.

Also Read : Whatsapp account hack Kaise Kare in Hindi | Account हैक करने के 3 तरीके

Conclusion

मुझे उम्मीद है कि अब आप लोगों ने पूरी तरह से जान लिया होगा कि Whatsapp Par profile Photo Kaise hide kare यानी Whatsapp Dp Hide Kaise kare और आपने इस लेख से Whatsapp Status Hide करने के बारे में भी काफी सारी जानकारी हासिल कर ली है.

यदि आपको आज का हमारा यह लेख Whatsapp Par Dp Kaise Hide Kare और Whatsapp Se Dp Kaise Hataye पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें ताकि वह लोग भी इस जानकारी का फायदा उठा सकें और जान सके कि Whatsapp Dp Lock Kaise Kare.

हमारी हमेशा से यह कोशिश रहते हैं कि हम हमारे Readers को एकदम सही और सटीक जानकारी प्रदान करें ताकि आप लोगों को इंटरनेट पर कहीं और जाकर सर्च करने की जरूरत ना पड़े और आपका समय भी बच सके. उम्मीद है कि अब आपको Whatsapp Par dp Kaise hide Hota Hai इसके बारे में ज्यादा जानकारी Search करने की जरूरत नहीं होगी.

आज के लेख में बस इतना ही. मिलते हैं ऐसे ही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

यह भी पढ़े:

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap