Uber Cab क्या है? Uber me Bike Kaise Lagaye – जाने हिंदी मे

नमस्कार दोस्तों Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. क्या आप जानते हो की Uber Cab Kya Hai? और Uber Me Bike Kaise Lagaye? शायद आप लोग जानते ही होगे Uber इंडिया में ही नहीं पूरी दुनिया का सबसे बड़ा Rent & Ride Service Provider है.

Uber अपने Customer के साथ-साथ अपने Drivers और Bike Owners का भी बहुत अच्छे से ख्याल रखता है. जैसे कि Highest Payment For Bike Ride जैसी सुविधा देकर. अगर आपके पास Bike है और आप उस बाइक से पैसे कमाना चाहते हो तो Uber सबसे Best Platform हो सकता है. इसीलिए आज इस लेख में हम जाने वाले हैं कि Uber Cab kya Hai और Uber me Bike Kaise Lagaye.

अगर आप अपनी बाइक को Uber में लगाना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़ कर आप पूरी जानकारी प्राप्त कर पाएंगे कि आप Uber में Bike कैसे लगाएं. हम बात करें किसी आम व्यक्ति की तो वह Normal Job करके महीने के10,000-12,000 बहुत मेहनत करने के बाद कमा पाता है और महीने के अंत तक उसके बैंक के अकाउंट में शायद 5000 से ₹6000 ही बच पाते हैं.

लेकिन वहीं पर अगर आप Uber के साथ जुड़कर अपना Business Start करे तो आप आराम से अपने मनचाहे Time और अपने हिसाब से काम करने के बाद भी महीने के अंत तक 15,000 के आसपास अपने Bank Account में Save कर सकते हो.

इसीलिए अब आपको सोचना है कि Job अच्छी है या Uber Bike Business.

दोस्तों, आपको सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन यह सही बात है कि अब आप Uber Cabs में अपनी Bike लगाकर भी बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं.

Uber Cab kya Hai? – What is Uber cab in Hindi

Uber Cab एक Taxi Service Provider है. Cityके लोग उबर कैब के माध्यम से यात्रा को आसान और समृद्ध बना सकते हैं. इसकी स्थापना 2008 में अमेरिका में हुई थी. Uber कंपनी लोगों को Taxi Book करने की सर्विस प्रदान करती है. यानी उबर की मदद से कोई भी टैक्सी बुक कर सकता है और यह काफी प्रचलित Taxi Book है. दुनिया के 52 देशों में अपनी सर्विस Provide करती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें दोस्तों, उबर कैब में अभी तक सिर्फ कार यानी Taxi ही Book की जा सकती थी लेकिन बढ़ती जनसंख्या और ट्राफिक को दें ते हुए यात्रियों की सुलभता के लिए अब कार के साथ-साथ Uber app में Bike की Service भी शुरू कर दी है. मतलब कि अब Uber से आप बाइक भी बुक कर सकते हैं.

पहले कार से बड़े-बड़े शहरों में एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए ट्राफिक की वजह से अधिक समय लगता था लेकिन अब Uber Bike को बुक करके आप कम से कम समय में अपनी यात्रा तय कर सकते हैं. और यह सर्विस कार के मुकाबले आपको काफी सस्ती भी पड़ेगी.

उबर कंपनी ने Portal भी शुरू किया है. आपके पास बाइक है और आप चलाना जानते हैं तो आप Uber के साथ जुड़कर अपना Business शुरू कर सकते हैं. मतलब की आपके पास बाइक है तो Uber में लगाकर कमा सकते हैं. अब आपने उबर के बारे में Basic जानकारी प्राप्त कर ली है और आपने यह भी जान लिया है कि Uber Cab kya Hai.

Also Read: Whatsapp बिज़नेस एप्प क्या है? – Whatsapp Business Account Kaise Banaye

Uber मे Bike लगा कर पैसे कैसे कमाएं?

उबर में Bike लगाकर पैसा कमाना सभी के लिए बहुत आसान है. लेकिन इसके लिए आपके पास कुछ जरूरी Documents और कुछ शर्ते की आवश्यकता होती है. जो आपके Uber में Bike लगाने के लिए जरूरी होते हैं. अगर आपके पास वह जरूरी डाक्यूमेंट्स नहीं है तो आप Uber में अपनी बाइक नहीं लगा सकते हैं.

अगर आपके पास सभी डाक्यूमेंट्स है तो ही आपको यह जानना चाहिए कि Uber Me Bike Kaise Lagaye. तो आइए जानते हैं कि Uber में बाइक लगाने के लिए क्या क्या डॉक्युमेंट्स होने चाहिए.

  • Bike के Original Documents
  • Address Proof
  • Pan Card
  • Fitness Certificate
  • Valid Driving Licence

Alsp Read: Shauchalay Ke liye Online Avedan Kaise Kare | शौचालय के लिये ऑनलाइन आवेदन कैसे करे – 2020 मे

Uber में Bike लगाने के लिये जरूरी शर्ते

अगर आप अपनी बाइक को Uber में लगाना चाहते हैं और उबर के साथ अपना Business शुरू करना चाहते हैं तो मैंने जो नीचे चलते बताई है उसको पूरा करना होगा.

  • आपके पास बाइक के सभी Origional कागज होने चाहिए.
  • 5 साल से ज्यादा पुरानी बाइक को आप उम्र में नहीं लगा सकते हैं.
  • Driving Licence होना बहुत जरूरी है.
  • आपकी बाइक अच्छी Condition में होनी चाहिए.
  • आपकी उम्र कम से कम है 18 साल होनी जरूरी है.
  • किसी भी तरह का Criminal Record नहीं होना चाहिए.

अगर आप इन सारी शर्तों को पूरा करते हैं तो आप Uber Bike Partner बनने के लिए बिल्कुल Ready है. और Steps को फॉलो करके Apply कर सकते हैं.

How to add Bike in Uber in Hindi

दोस्तों, Uber Bike Business Plan बहुत ही Simple है. अगर आप ज्यादा पढ़े लिखे भी नहीं है तब भी आपको इसके सभी Terms & Condition आसानी से समझ में आ जाएंगे और आप अपने सभी डाक्यूमेंट्स के साथ इस पर Apply कर सकते हैं. आप अपनी Bike को आसानी से उबर में लगा सकते हैं और अच्छी Earning कर सकते हैं.

यदि आप जानना चाहते हैं कि Uber Me Bike Kaise Lagaye या फिर How to Add Bike in Uber in Hindi तो मेरे नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें. इन सभी Steps को Follow करने के बाद आप आसानी से Uber में अपनी बाइक लगा पाएंगे और सारी जानकारी प्राप्त करेंगे.

Also Read: Instagram Reels Video Download Kaise Kare – हिंदी मे जाने

Uber Me Bike Kaise Lagaye

  • Uber में बाइक लगाने के लिए सबसे पहले आपको उबर की Official Website पर जाना है चाहे तो इस पर Click करके डायरेक्ट भी जा सकते हैं.
  • यहां पर क्लिक करते ही आपके सामने एक Sign Up form मिलेगा जहां आपको अपनी कुछ Details को Fill करना है.
Sign up Form For Uber Bike Registration
  • Sign Up भरने के बाद आपके सामने नीचे दिखाए गए फोटो की तरह तेज ओपन होगा. यहां पर आपको Motor Bike का Option Select करना है. और बाद में Continue Button पर क्लिक करना है.
uber cab kya hai
  • अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा. जिस पर आपको Uber के Terms & Condition को Accept करने के लिए बोला जाएगा. ध्यान रखें कि इन टर्म्स एंड कंडीशन Accept करने से पहले आपको सारी Terms & Condition पढनी है. इसके बाद ही आप Accept And Continue बटन पर क्लिक करें.
Terms Condition of Uber
  • अब आपको भाषा सिलेक्ट करनी है यहां पर आप अपनी भाषा हिंदी या इंग्लिश कोई भी सिलेक्ट कर सकते हैं.
Uber Kya Hai
  • अगले Step में आपको अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे एड्रेस प्रूफ, प्रोफाइल फोटो, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस Upload करना होगा. आप इसे अच्छी क्वालिटी में Scan करके Upload करें ताकि आपकी Details Check करने में कोई दिक्कत ना आए.
Uber form

अपनी सारी Profile Setup करने के बाद Uber की तरफ से आपके अपने Form जो दर्ज किया था उस पर आपके बाइक लगाने की अपडेट मिलती रहेगी.

उबर कंपनी की तरफ से आपको इंटरव्यू लेने के लिए मैसेज आ जाएगा. फिर आपको जरूरी डाक्यूमेंट्स को लेकर नजदीकी Uber Office में जाना होगा. वहां पर आपके कुछ Document Verification के बाद आपकी Bike उबर में जुड़ जाएगी और इससे पैसे कमा सकते हैं.

अब आपको बहुत अच्छे तरीके से मालूम पड़ गया होगा की Uber Cab Kya Hai और Uber Me Bike Kaise Lagaye.

Uber Me Bike Kaise Lagaye? Uber मे ड्राईवर बनकर पैसे कैसे कमायें?

आपने Ola या Uber में Bike या Car लगाकर पैसे कमाने के बारे में जरूर सुना होगा. और इस पोस्ट को पढ़कर आप यह भी जान गए होंगे कि आप अपनी बाइकया कार उबर में लगाकर किस प्रकार अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं. लेकिन क्या आपको यह पता है कि अगर आपके पास कोई कार या बाइक नहीं है फिर भी आप Uber के साथ काम करके किस प्रकार पैसे कमा सकते हैं?

जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा आपके पास कोई कार या बाइक नहीं है फिर भी आप उबर में ड्राइवर बन कर भी पैसे कमा सकते हैं. Ubar Cab में ड्राइवर बन कर काम शुरू करने के लिए आपको नीचे बताए गए Steps को Follow करना होगा.

Also Read: Ek Din me 5000 Kaise Kamaye – घर बैठे रोजाना 5000 रुपये कमाने के सबसे आसान तरीके

Uber Cab में Driver बनने के लिये जरूरी दस्तावेज

  • आपकी उम्र कम से कम 18 साल होनी जरूरी है.
  • अगर आप किसी गाड़ी को चलाने की सोच रहे हैं तो मान्य वाहन चालक लाइसेंस जरूरी है.
  • आपके राज्य या शहर का आवासीय प्रमाण चाहिए.
  • कार के दस्तावेज जैसे कि बीमा, वाहन पंजीकरण प्रमाण पत्र, परमिट.

आवेदन प्रक्रिया

  • सबसे पहले आप अपने शहर में नजदीकी भागीदार सेवा केंद्र पर जाएं.
  • वहां पर जाकर सारे जरूरी दस्तावेज और फोटो जमा कर दें.
  • पृष्ठभूमि जांच से जुड़ी सभी जानकारी उसे प्रदान करें.

इस प्रकार आप आसानी से उबर में ड्राइवर बनकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

Uber Cab के साथ Business करने के फायदे – Benefits Of Uber Cab

  • आप अपना खुद का Business शुरू कर सकते हैं
  • इस बिजनेस में आपका कोई Boss नहीं होगा आप अपने खुद के Boss होंगे और अपने हिसाब से काम कर सकते हैं.
  • यहां पर आप जब चाहे तब ड्राइव कर सकते हो अगर आपको किसी दिन बाइक चलाने का मन नहीं है तो आपको पूरा Freedom होता है कि आप बाइक ना चलाएं.
  • इस बिजनेस के साथ जुड़कर आप किसी जॉब से ज्यादा पैसे आसानी से कमा सकते हो.
  • ट्राफिक के कारण अब कार से ज्यादा Booking बाइक में होती है इसका भी आप फायदा उठा सकते हैं.
  • लंबे समय तक इसके साथ काम कर सकते हैं.
  • हर हफ्ते आपके Bank Account में Payment जमा कर दिया जाता है.

Also Read: RPM Full Form in Hindi – RPM का मतलब क्या होता है?

अंतिम शब्द:

मुझे उम्मीद है कि आपको आज का मारा यह लेख Uber Cab Kya Hai? और Uber Me Bike Kaise Lagaye? बहुत पसंद आया है और आपके लिए उपयोगी साबित हुआ है. आपको यह लेख Uber में Bike लगाकर पैसे कैसे कमाए अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर जरूर से शेयर करें ताकि वह लोग भी इसे जानकारी का फायदा उठा सकें.

यदि आपको इस पोस्ट में कुछ समझ नहीं आया या फिर Uber में बाइक का फॉर्म भरने में कोई दिक्कत आ रही है तो नीचे कमेंट बॉक्स के जरिए हमें जरूर बताएं हमारी टीम आप से जल्द जुड़ कर Solution देने की कोशिश करेगी. आज के लेख में बस इतना ही. मिलते हैं सही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

यह भी पढ़े:

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap