Top 5 Best New Fantasy Cricket App & Websites for India in 2021

नमस्कार दोस्तों Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज का आर्टिकल Top 5 New Fantasy Cricket app for India in 2021 आपके लिए बहुत ही जानकारी भरा साबित हो सकता है. क्या आप जानते है की सबसे अच्छे New Fantasy app कौन से है जिसकी मदद से आप Real money जीत सकते हैं. अगर नहीं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें.

इंडिया में Fantasy खेल में वास्तव में बहुत सारी प्रगति हुई है और काफी नए Fantasy Cricket App की शुरुआत भी हुई है. जो कि आज बहुत ट्रेंड में है. इसीलिए इस लेख में हम आपको तो Top 5 Fantasy Cricket app List के बारे में जानकारी देने वाले हैं. इससे आप आसानी से कर बैठे देखते हुए ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं.

भारत देश में हमेशा क्रिकेट को एक खेल की तरह नहीं बल्कि एक धर्म की तरह माना जाता है. यह ऐसा धर्म है जहां लोग इस की आस्था के आगे अपना काम धाम सब कुछ भूल जाते हैं. समय के साथ साथ इस खेल के प्रति लोगों का आकर्षण थोड़ा कम जरूर हुआ है. लेकिन जब से इस खेल को Fantasy Cricket का नया रंग दिया गया तब से इसकी लोकप्रियता वापस बढ़ने लगी है.

इंडियन फेडरेशन ऑफ स्पोर्ट्स गेमिंग अनुसार भारत में आज लगभग 100 Million लोग Fantasy sports app का इस्तेमाल कर रहे है. और इनमें से 74% लोग इस सप्ताह में 3 दिन Fatasy game खेलते हैं. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि लोग इन एप्स से कितना पैसा कमा रहे है. हाल ही में IPL का आगाज भी हो चुका है इसीलिए अगर आप भी New fantasy Cricket App की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें.

New Fantasy Cricket App kya Hai?

इस Fantasy Cricket app को आप एक ऑनलाइन गेम की तरह खेल सकते हैं. जहां आप अपनी कुशलता और खेल के ज्ञान से 11 खिलाड़ी की एक टीम को चुनते हैं. आप दोनों टीमों को मिलाकर अपने 11 खिलाड़ी की एक टीम का चयन कर सकते हैं. अपनी टीम में अपने पसंदीदा और बेहतरीन खिलाड़ियों को जोड़ सकते हैं जो आपको लगता है कि मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं.

अगर मैच में आपने चुने हुए खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और अच्छे रन बनाए तो New Fantasy Cricket App में हमें कुछ पॉइंट से मिलते हैं. अगर आपके Points सामने वाले से ज्यादा है तो आप Real Money जित सकते हैं.

न्यू फेंटेसी क्रिकेट ऐप में बहुत सारे Contest Available होते हैं. आप अपनी अनुकूलता के अनुसार है कोई भी Contest को Join कर सकते हैं. अगर आप अपने दोस्तों के साथ खेलना चाहते हैं तो इसमें Private Contest भी Create कर सकते है.

India में Fantasy Cricket App Legal है?

भारत में यह सभी Fantasy Cricket App पूरी तरह से Legal है. क्योंकि यह एक Online Platform है तो किसी भी तरह के कानूनी नियमों को तोड़ता नहीं है.

हमारे software Developers ने Fantasy Cricket को एक नए और अलग अंदाज में लोगों के सामने पेश किया है इसीलिए यह आजकल लोगों के बीच में बहुत लोकप्रिय हो रहा है. चलिए अब यह जानते हैं कि Top 5 New Fantasy Cricket App कौन से है.

New Fantasy Cricket App List for 2021

दोस्तों यहां पर हम आपको जो एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं. वह Applications इंडिया में सबसे ज्यादा Popular है और इन एप्लीकेशंस में लोग सबसे ज्यादा पैसे लगा रहे हैं. साथ में कमा भी रहे. अगर आप भी Fantasy Cricket Apps की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं तो इन एप्स में गेम कर पैसा कमा सकते हो.

1. Dream 11

dream 11 logo

Dream11 देश की सबसे पहली Fantasy Cricket App मानी जाती है. इस फेंटेसी गेमिंग का कारोबार इतना बढ़ गया है कि 2020 में आईपीएल जैसी बड़ी क्रिकेट लीग का एक Title Sponsor बना था. सूत्रों के अनुसार माना जाए तो इसके लिए dream11 ने BCCI को 222 करोड़ रुपए देने का करार भी किया था.

इस एप्लीकेशन में आप दोनों टीमों में से अपने पसंदीदा और अच्छे Player को चुनकर अपनी टीम तैयार कर सकते हैं और आपको पॉइंट्स के आधार पर इसमें Cash मिलता है. लेकिन पैसा कमाने के लिए आपको इसमें पैसा लगाना भी पड़ता है. बहुत सारे लोग इसमें सिर्फ मजे के लिए 25, 33, 50 जैसे छोटी रकम लगाते हैं और दूसरी साइड बहुत सारे लोग 5000-10000 का बड़ा दांव भी खेलते हैं.

हर साल इसका क्रेज पिछले साल से ज्यादा बढ़ता ही जाता है. dream11 के लगभग 8 करोड़ Users है. यह ऐप आपको हर रोज 100 से भी ज्यादा प्रतियोगिताएं देता है जिसे खेल कर आप पैसे कमा सकते हो.

आपको भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत जैसे बहुत सारे दिग्गज खिलाड़ी इस ऐप का प्रचार करते हुए दिखेंगे. इस प्रकार अगर आप Fantasy Cricket Game Start करना चाहते हैं तो dream11 एप्लीकेशन आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है.

Thop tv app download Kaise Kare? | देखिये IPL 2020 लाइव

2. MPL

mpl logo

MPL का पूरा नाम ”मोबाइल प्रीमीयर लीग” है. इस फेंटेसी गेमिंग एप ने हाल ही में 90 मिलियन डॉलर का निवेश किया है. इस एप्लीकेशन में आपको Fantasy Cricket League के अलावा बहुत सारे अन्य 45 से ज्यादा Games भी देखने को मिल जाएंगे. 6 करोड़ लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं.

IPL की बड़ी-बड़ी टीम जैसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के इन्वेस्टर ने इस ऐप को स्पॉन्सर किया है. मोबाइल प्रीमीयर लीग यानी एमपीएल एप्लिकेशन के ब्रांड एंबेसडर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli है.

इस ऐप का इस्तेमाल करके पैसे कमाना बहुत ही आसान है. इसमें आप Free और Paid दोनों Contest खेल सकते हैं. MPL में आप ₹10 से लेकर ₹200000 तक पैसे जीत सकते हैं और इस एप्लीकेशन को अगर आप किसी को रेफर करते हो तो आपको ₹60 मिलेंगे.

MPL में क्रिकेट के अलावा आप लूडो, फ्री फायर, रमी, फ्रूट निंजा आदि बहुत सारे गेम खेल सकेंगे. इसीलिए अगर आप एमपीएल खेलना स्टार्ट करोगे तो आप क्रिकेट के अलावा बहुत सारी और गेम खेलकर भी पैसा कमा सकते हो. और यह एप्लीकेशन इंडिया में पूरी तरह से लीगल भी है.

3. My11Circle

my 11 circle logo

अगर आप New Fantasy Cricket app की खोज में हो तो my11circle एक नया और सबसे तेजी से उभरता हुआ फेंटेसी एप प्लेटफार्म है.

इस ऐप की शुरुआत धीमी हुई थी मगर पिछले साल इसने काफी संख्या में लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है. क्योंकि इस एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर BCCI के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली है. इसीलिए इस एप्लीकेशन में लोगों को आकर्षित करने में और अपनी पहचान बनाने में काफी सफलता हासिल की है और साथ ही साथ एप्लीकेशन अपने यूजर से बढ़ाने के लिए Free Contest का ऑफर देता है. जिसमें लोग Cash Prize भी जीत सकते हैं.

my11circle में लोग इंटरनेशनल तथा डोमेस्टिक दोनों तरह के क्रिकेट मैच को खेल सकते हैं. यहाँ आपको Signup Bonus के तौर पर ₹500 मिलते हैं और अगर आप पहली बार 1000 रुपए तक की राशि हो तो आपको 100% बोनस मिलता है. अगर आप पहली बार my11circle से खेल रहे हो तो Free Contest Join करके अपनी किस्मत आजमा सकते हैं.

4. Halaplay

hala play logo

New Fantasy Cricket App में पहले किसी नए सीजन का इंतजार करना पड़ता था. लेकिन Contest की बढ़ती लोकप्रियता के कारण Halaplay के साथ-साथ बहुत सारे apps ने हर रोज फेंटेसी Contest शुरु कर दिया है. इन सभी एप्लीकेशंस पर आप सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि इसके अलावा कबड्डी, फुटबॉल, बास्केटबॉल जैसे खेलों को भी पैसे कमा सकते हैं.

Halaplay भी एक ऐसा ही Daily Fantsy Sports app है. इसमें आप इन सभी गेम्स को खेल कर पैसा कमा सकते हैं. यह बहुत ही नया एप्लीकेशन है जिसके कारण 2019 में इस ऐप में 4 मिलीयन यूजर्स की संख्या पार कर ली है.

यह पर रोज 5000 से ज्यादा स्पोर्ट्स कांटेक्ट उपलब्ध करवाता है और 10 लाख से ज्यादा की धनराशि हर रोज आप जीत सकते हैं. लेकिन 10 लाख की धनराशि जीतने के लिए अगर आपके पास सही गेम का नॉलेज और कौशल्य नहीं है तो आप बहुत बड़ी रकम गवा भी सकते हैं. नजारा टेक्नोलॉजी नाम की मुंबई की बेस्ट कंपनी ने इस ऐप में ₹150000000 का निवेश किया है. Hala Play की शुरुआत 2017 में हुई थी.

5. Ballebaazi

ballebaazi logo

बल्लेबाजी हाल ही में लॉन्च हुआ एक बिल्कुल New Fantasy Cricket App है. इस ऐप का नाम क्रिकेट से जुड़ा हुआ है. इसीलिए लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल हुआ है. इसमें आपको बॉलिंग फेंटेसी और बैटिंग फेंटेसी दोनों फॉर्मेट में खेलने का मौका मिलता है. इस एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर भारतीय क्रिकेट टीम के एक बहुत ही ख्यातनाम खिलाड़ी विश्वकप विजेता युवराज सिंह है.

इस एप्लीकेशन में Signup करने पर आपको ₹50 का बोनस मिलता है और अगर पहली बार आप ₹500 तक की राशि जमा करते हो तो आपको 100% Bonus वापस मिलता है. जिनका उपयोग करके आप Real Cash जीत सकते हो.

इसीलिए अगर आप Fantasy Cricket game खेलना चाहते हैं तो बल्लेबाजी आपके लिए अच्छा एप्लीकेशन साबित हो सकता है.

यहां तक हमने आपको Fantasy Cricket apps के बारे में बहुत सारी जानकारी प्रदान की है. और अब आपको पूरी तरह से समझ में आ गया होगा कि यह सारे एप्लीकेशन कैसे काम करते हैं और इस से पैसे कैसे कमाए जाते हैं.

Conclusion

मुझे उम्मीद है कि आपको आज का हमारा यह आर्टिकल Top 5 new fantasy cricket app and websites for India in 2021 बहुत पसंद आया होगा और साथ में आपको इसमें से काफी सारी जानकारी भी प्राप्त हुई होगी.

अगर आपको हमारा यह लेख बहुत पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें ताकि वह लोग अभी नए नए Fantasy applications के बारे में जान सके और काफी सारी जानकारी प्राप्त कर सके.

हमारी हमेशा से यह कोशिश रहती है कि हम हमारे Readers को एकदम सही और सटीक जानकारी प्रदान करें ताकि आप लोगों को इंटरनेट पर कहीं और जाकर सर्च करने की जरूरत ना पड़े और आपका समय भी बच सके. अगर अभी भी आपके मन में New fantasy Cricket apps List को लेकर कोई भी सवाल या डाउट है तो आप हमें Comment Box के जरिए जरूर बताया हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे.

आज के लेख में बस इतना ही. मिलते हैं सही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

यह भी पढ़े:

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap