पति को काबू में कैसे करे | Pati Ko Kabu Me Kaise Kare { सारी जानकारी }

5/5 - (2 votes)

नमस्कार बहनों, पति और पत्नी का रिश्ता बहुत ही प्यारा होता है। दोनो एक दूसरे को बहुत ही प्यार करते है, इस रिश्ते में कभी–कभी लड़ाई झगड़े,रुसना–मनाना कभी नखरे दिखाना चलता रहता है ।

कभी –कभी ये छोटे– छोटे झगड़े बहुत हद तक बढ़ जाते है और रिश्ते के खत्म होने तक की नोबत आ जाती है, हर गृहणी आज कल इन छोटे –छोटे झगड़ो से प्रेशान है और आज कल गूगल पर सर्च कर रही है की पति को काबू में कैसे करें..! 

गूगल पर सबसे जायदा सर्च करने वाली लिस्ट में  यह प्रसन्न शुमार हो चुका है की” पति को काबू में कैसे करे” इसी के साथ हम आपको बता दे की इन छोटी–छोटी प्रेशानीयो का हाल बहुत ही आसान है, आप अपने में थोड़े बदलाव और पति का थोड़ा ख्याल रखकर इस परेशानी से निजात पा सकती हो। आप दोनो में हमेसा प्यार बना रहे और आप अपने पति के साथ एक खुशहाल जिंदगी जिए, इसीलिए हम आपके लिए आज फिर एक बार हाजिर हुए है एक ओर धांसू ब्लॉग लेकर जिसमे हम आपको बताने वाले है” पति को काबू में कैसे करें”..।

पति को काबू में कैसे करे ( Pati Ko Kabu Me Kaise Kare )

बहनों हम आपको आज पति को काबू में कैसे करने के बारे में बता रहे है, अगर आप पति को काबू करना चाहती है और यह चाहती है की आपके पति आपको बहुत सारा प्यार करे तो बहुत ही आसानी से आप अपने पति को काबू में कर सकती हो, इसके लिए आपको बस कुछ बहुत ही आसान सी प्रक्रिया को अपनाना है और जैसा हम यहां आपको बता रहे है। बस आपको यहां दी गई परकीर्य को फॉलो करना होगा जिससे की आप बहुत ही आसानी से अपने पति को काबू में कर इसलिए आज की हमारी इस ब्लॉग को ध्यान से पढ़ें 

पति को काबू में कैसे करे ( Pati Ko Kabu Me Kaise Kare )

 बहनों यहां हम आपको कुछ आसान तरीकों के बारे में बता रहे है जिनसे आप अपने पति को काबू में कर सकती है। पति को काबू में करने के लिए आपको कुछ जरुरी बातो को ध्यान में रखना होता है। और  उन सभी बातो पर अमल करके ही आप अपने पति को काबू में कर सकती है ।

आप तो जानती ही होंगी की किसी भी व्यक्ति को काबू में करने का सबसे जायदा और आसान तरीका यही है की उस व्यक्ति का भरोसा जित लिया जाए व उस व्यक्ति के मन में खुद ले लिए प्रेम भावना बढ़ाई जाए अगर आप किसी भी व्यक्ति का दिल जीतने और उसका भरोसा जितने में सफल रहे तो आप अपने व अपने दोस्तो का मन जितने में कामयाब होंगे,ऐसे बहुत से तरीके है जिनके द्वारा आप किसी को भी बहुत भी आसानी से काबू कर पाएंगे और हम आज इस ब्लॉग में आपको कुछ बहुत ही उपयोगी तरीके बता रहे है जिसकी मदद से आप आसानी से अपने पति को काबू में कर पाएंगे जो कुछ इस प्रकार है…

पति का विश्वास जीते:–

दोस्तो और बहनों इन सभी तरीको में से एक तरीका यह है की आप अपने पति का विश्वास जीत लो और उनके दिल में अपने लिए बहुत सारा प्रेम भर दो।कोई भी  व्यक्ति तभी किसी के काबू में रह सकता है जब कोई उसका विश्वास  जीत ले और अगर आप अपने पति को काबू में करना चाहती है तो इसके लिए आपको पहले अपने पति का विश्वास जीतना होगा और अपने पति के मन में खुद के लिए प्यार बढ़ाने का प्रयास करना होगा जिससे आप अपने पति को बहुत ही आसानी से अपनी और आकर्षित कर पाओगी और अपने पति पर काबू कर पाओगी

शक करना  छोड़ दे:–

अक्सर आप देखते होंगे की कई महिलाओं को शक करने की आदत होती है वे छोटी छोटी बातो पर अपने पति के ऊपर शक करने लगती है, चाहे फिर वह कितनी भी छोटी बात क्यों न हो, जिस वजह से  उस महिला और उनके पति के बीच हमेशा अनबन होती रहती है, जो इस पवित्र रिश्ते के लिए बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं है और साथ ही हमेशा शक करना एक बुरी आदत है।  धीरे –धीरे यह शक करने की आदत रिस्तो को कमजोर कर देती है। और आखिर में दोनो एक दूसरे से दूर होने का निर्णय कर लेते है ,इसलिए आपको बेवजह अपने पति पर शक नहीं करना चाहिए। हम आपको यह नहीं कह रहे की आप बिल्कुल ही चुप्पी साधी रहे,अगर आपके सामने  ऐसी कोई बात आती है तो आप अपने पति के साथ मिलकर उस विषय पर चर्चा करें और उसको सुलझाने का  पूरा पूरा प्रयास करें इससे आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा और आप अपने पति को आसानी से अपने काबू कर पाएंगी।

हर परेशानी में पति के साथ खड़े रहे :–

हर किसी की जिंदगी में उतार चढाव आते रहते है , क्युकी पुरुष ज्यादातर बहार रहते है इसलिए एक पुरुष को हमेशा किसी न किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है । इन प्रेशानीयां में कुछ  छोटी परेशानी होती है और कुछ बड़ी होती है परंतु  बहुत से पुरुष अपनी परेशानी को परिवार के साथ साझा नहीं करते क्युकी वह अपनी पत्नी पर भरोसा नहीं करते और ऐसे में एक पत्नी को अपने पति की भावनाओ को समझना चाहिए और पति को क्या परेशानी है इसके बारे में पता लगाने का प्रयत्न करते रहना चाहिए और यदि किसी प्रकार की परेशानी सामने भी आती है तो ऐसे समय पर पति का पूरा सहयोग देना चाहिए और उस प्रेशानी से लड़ने के लिए हौसला बढ़ाना चाहिए  ताकि आपका पति किसी भी परेशानी में हिम्मत न हारे।

और उसका डटकर सामना करे।

अपने ससुराल में मौजूद सभी घर वालो  की सेवा करनी चाहिए:–

पुरुषो के लिए अक्सर उनका परिवार ही उनके लिए सब कुछ होता है । हर व्यक्ति ये चाहता है की उसकी पत्नी उसके माता पिता की सेवा करे व परिवार वालो का ध्यान रखे और जो महिलाये इस कार्य को सही तरीके से कर लेती है तो इसके बाद उसको अपने पति को काबू में करने के लिए किसी कार्य को करने की जरुरत नहीं होती क्युकी आप जितनी लड़के के परिवार की फ़िक्र करेंगे आपका पति आपकी उससे कई गुना ज्यादा फ़िक्र करता है इसीलिए आपको अपने ससुराल में मौजूद हर किसी की सेवा करनी चाहिए अपनी सासू मां का हर काम में हाथ बटाना चाहिए और इससे आप अपने पति को भी बहुत ही आसानी से काबू कर पाएंगी।

पति की शिकायत मायके में न करें:–

शिकायत करना रिश्ते में बहुत ही खटास भर देता है अगर आप अपने पति की शिकायत मायके वालों से करती है तो ये बिलकुल भी ठीक नहीं है, और आपको बता दे की अगर आप हर छोटी बड़ी बात या पति की शिकायत अपने मायके में करती है तो इससे आपके सम्बन्ध बिगड़ सकते है, और इससे आपको कई प्रकार की परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए आप कभी भी छोटी बड़ी शिकायत अपने मायके वालो से न करे , उस समस्य को प्यार और इत्मीनान के साथ हल करने का प्रयास करे ,इससे आपको एक दूसरे को समझने का मौका मिलेगा और आप धीरे–धीरे अपने पति अपनी और आकर्षित कर  पाओगी।

पति की कमाई को बेफिजूल खर्च न करे:–

आपने वह कहावत तो सुनी ही होगी की पाव उतने ही फैलाने चाहिए जितनी आपकी चादर हो, यह कहावत आपको अपने परिवार में भी शामिल करनी चाहिए, क्युकी अगर आप पति की कमाई से ज्यादा फालतू खर्च करती है तो इससे आपके घर में कई प्रकार की समस्या खड़ी हो सकती है और इसके कारण पति पत्नी में लड़ाईया भी हो सकती है । इसलिए आप अपने पति की कमाई के अनुसार ही खर्च करने का प्रयास करें और अपने पति की किसी दूसरे व्यक्ति के साथ कभी भी तुलना न करें इससे पति पत्नी के माध्यम प्रेम भावना कम हो सकती है और आपके रिश्ते में खटास भी बढ़ सकता है।

तो दोस्तो यह थी हमारी आज की बहुत ही प्यारी ब्लॉग जिसमे हमने आप सभी को बताया कि पति को अपने काबू में कैसे करे, आशा करते है आप सभी को हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो ।हमारी ब्लॉग को पढ़ने के लिए धन्यवाद , और ब्लॉग के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।

Leave a Comment