Mobile Hacking Tricks (100% Working) in Hindi – मोबाइल हैक कैसे करे?

नमस्कार दोस्तों Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज का यह लेख आपके लिए बहुत ही जानकारी भरा साबित हो सकता है. क्या आप जानते हैं , मोबाइल हैक कैसे करे? अगर नहीं जानते तो इस लेख को अंत तक जरूर पड़े क्योंकि आज के इस लेख में हम mobile hacking tricks in hindi (Android Phone Hack Karne Ka Tarika) के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं.

Android मोबाइल एक ऐसा डिवाइस है जिस पर अपना पूरा नियंत्रण पाना बहुत मुश्किल है वह भी तब जब आपको हैकिंग की जानकारी बिलकुल न हो. मोबाइल हैक करना कोई मामूली बात नही है और मोबाइल को बिना हाथ लगाये हैक करना तो लगभग नामुनकिन है इसलिए आप जिस भी मोबाइल को हैक करना चाहते हो वह फोन आपके पास में कम से कम पांच मिनट तक तो होना ही चाहिए.

जब आप किसी का मोबाइल हैक करने में सफल हो जाते हो तो उसके मोबाइल में होने वाली सभी एक्टिविटी की जानकारी आपको मिलती रहती है. उदहारण के लिए अगर आप Whatsapp, Facebook, Call Logs, Call Recording, Browser History, GPS जैसे जरुरी डाटा हैक करना चाहते हो तो यह पोस्ट आपको जरुर पढ़ना चाहिए. इस पोस्ट में हमने हर स्टेप को सरल तरीके से समझाने की कोशिश की है अगर किसी को हैकिंग की जानकारी नही भी होगी तब भी वह इसे आसानी से कर सकते है.

पोस्ट शुरू करने से पहले मैं आपको बताना चाहूँगा की यह पोस्ट का मकसद किसी गैरकानूनी तरीके को बढ़ावा देना नही है. यह पोस्ट सिर्फ आपके ज्ञान के लिए लिखा जा रहा है ताकि आप भी जान सके किस तरह से किसी मोबाइल को हैक किया जा सकता है. अगर आप इस पोस्ट में दी गयी जानकारी का इस्तेमाल किसी गलत काम में करते हो तो यह हमारी जिम्मेदारी नहीं होगी.

Phone Hack क्यों किया जाता है?

कभी न कभी आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा कि आखिर हमारा मोबाइल क्यों और किसलिए Hack किया जाता है? और Hackers को मोबाइल हैक करके क्या मिलता है? तो इसके लिए आपको अपने Data की अहमियत समझनी होगी। क्योंकि जब तक आप अपने Data की कीमत नहीं जानेंगे! तब तक आपको Data चोरी समझ में आएगा।

21वीं सदी की सबसे मूल्यवान वस्तु अगर कुछ है, तो वह हमारा Data ही है। इसीलिए हैकर्स की नजर हमेशा हमारे Data पर रहती है। क्योंकि यह बहुत महंगा बिकता है।  इसीलिए Hackers हमारे फोन से जो भी Data चोरी करते हैं, उसे बड़ी-बड़ी कंपनियों को बेच देते हैं। और अच्छे पैसे कमाते हैं। वहीं कुछ हैकर्स ऐसे भी होते हैं, जो Victim को Blackmail करके उससे पैसे कमाते हैं। कुल मिलाकर हमारा Data बहुत कीमती होता है। और इसीलिए हमारे Phone को Hack किया जाता है।

तो बिना समय गवाए चलिए जानते है कि मोबाइल हैक कैसे करे? – Mobile hacking tricks in hindi.

यह भी पढ़े : What is Hacking in Hindi – हैकिंग क्या है? (Ethical Hacking kya hai) पूरी जानकारी हिंदी मे

Mobile Hacking Tricks in hindi – मोबाइल हैक कैसे होता है?

वैसे तो Phone Hack करने के बहोत तरीके हैं। लेकिन यहाँ सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए तरीकों के बारे में बात करेंगे। आपको बताना चाहूँगा कि ज्यादातर Hackers इन्हीं तरीकों का इस्तेमाल करते हैं।

आमतौर पर किसी Phone को हैक करने के लिए उसमें कोई न कोई App या Virus जरूर डाला जाता है। लेकिन User को इसकी भनक तक नहीं लगती। क्योंकि इस तरह के वायरस अक्सर छुपकर काम करते है। और अपने पीछे कोई निशान नहीं छोड़ते।

दरअसल इस तरह के वायरस फोन में इंस्टॉल होते ही पूरी तरह से गायब जाते हैं। यानि कि अपने आप को छुपा लेते हैं। और Background में चुपचाप अपना काम करते रहते हैं। इसीलिए इन्हें पहचान पाना काफी मुश्किल होता है। लेकिन सवाल यह है कि ये Virus हमारे फोन में आते कैसे हैं? तो इसके कई सारे तरीके हैं। तो चलिए जानते है…

1. Malicious Apps

mobile hacking tricks in hindi

Malicious Apps उनको कहा जाता है, जो किसी Virus से संक्रमित होती हैं। इस तरह की ऐप्स में खतरनाक Virus और दुर्भावनापूर्ण Codes छिपे होते हैं, जो Victim के Phone पर कब्जा जमा लेते हैं। और फोन से Data चोरी करके Hacker को भेज देते हैं। लेकिन Victim को इस बात का पता नहीं चलता।

आमतौर पर इस तरह की Apps किसी Third Party App Store या किसी Website के जरिए उपलब्ध करवाई जाती हैंं। क्योंकि Official App Stores पर इन्हें Allow नहीं किया जाता। इसीलिए इन ऐप्स को काफी आकर्षक और मनोरंजक बनाया जाता है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इन्हें Download करें। वहीं कई बार इन Apps को डाउनलोड करवाने के लिए Rewards और Cash Prizes का भी सहारा लिया जाता है। जिससे कि लोग लालच में आकर इन Apps को बड़ी ही आसानी से Download कर लेते हैं।

इन्हें Spy Apps भी कहा जाता है। Spy एप्लीकेशन तभी काम करते है जब फ़ोन में इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध हो. जब आप फ़ोन में Spy एप्लीकेशन इनस्टॉल करते हो तो फ़ोन के प्राइवेट डाटा को सर्वर तक पहुँचाने के लिए इंटरनेट की जरुरत पड़ती है. अगर इंटरनेट की सुविधा फ़ोन में नही होगी तो Spy एप्लीकेशन आप तक किसी जानकारी को पहुँचाने में असमर्थ होगा.

इन Spy Apps की एक ख़ास बात होती है की फ़ोन में इनस्टॉल होने के बाद आप इसे आसानी से Hide कर सकते हो ताकि किसी को इसके बारे में पता न चले.

यहाँ पर में आपको कुछ working and popular spy apps के बारेमे बता रहा हु, जिससे आप किसी का भी phone spy कर सकते है।

  • KidsGuard Pro 
  • Copy9
  • GuestSpy
  • TheTruthSpy
  • CocoSpy
  •  Spyera
  • SpyMyFone
  • Flexispy

आशा करता हु की आपको Spy Apps से मोबाइल हैक कैसे करे यह पता चल गया होगा तो चलिए हम इस लेख में आगे बढ़ते है।

Bluetooth से Android मोबाइल हैक कैसे करें?

अगर आपके victim के phone में internet connection नही है, या वो internet इस्तेमाल नही करता है, तो इस condition में आप spy apps का use नही कर सकते, क्यूँकि सारे spy application internet से ही work करते हैं।

ऐसी स्थिति में आप Bluetooth की हेल्प से भी अपने victim के smartphone को हैक कर सकते हो।

 1. सबसे पहले आपको अपने phone में java emulator apk को download करके install  करना है.

2. अब आपका 50% काम हो गया है. अब बस आपको कोई भी एक bluetooth hack apk को डाउनलोड करना है.

यहाँ पर में आपको कुछ working and popular Bluetooth hacking apps के बारेमे बता रहा हु, जिससे आप किसी का भी phone hack कर सकते है।

  • Supar Bluetooth Hack
  • Bluetooth Hacker Prank

3. इस दोनों में से जो भी app आपको अच्छा लगे, आपको उसको अपने Android phone में install कर ले.

4. Apk install करने के बाद उसको open करे, और victim का फ़ोन लेकर उसमे bluetooth open करे, और उसको अपने App से connect कर ले.

होते ही आपके victim का डाटा आपके फ़ोन में आने लगेगा। और आप आसानी से उसके फ़ोन पर नजर और नियंत्रण रख पाएंगे।

SMS Send Karke Kisi Ka Mobile Phone Hack Kaise Kare?

अगर आप किसी के मोबाइल फ़ोन को हैक करने के वजाए किसी की बातें सुनना चाहते हो की कोई आपके पीछे आपके बारे में क्या क्या बातें करता है, तो यह method आपके लिए एक दम best है।

आप जिसका भी मोबाइल हैक करना चाहते हो कुछ समय के लिए उसका फ़ोन अपने पास रख ले, और नीचे बताए गये steps को follow करे :

1. सबसे पहेले victim के android smartphone में Tickle My Phone Android app को download करके install कर लीजिए।

2. अब इस एप्लीकेशन को open करे और T&C को accept कर ले।

3. अब आपके सामने बहुत से options आएंगे उनमे से first वाले option (text message) पर click करिए।

4. अब Manage SMS/Text message Rules पर click करने के बाद settings में जाए।

मोबाइल हैक कैसे करे?

5. अब सेटिंग्स में जाकर Hide Tickle my Phone Commands को mark कर दे। इसको mark करने से आपके victim को पता नही चलेगा, की आपने उसके फोने में कोई app install किया है। अब Tickle My Phone apk को logo पर click करे।

Android Phone Hack Karne Ka Tarika

6. Call Back 1st option को open करे. अब इसमें अपने message को set कर दे। जो भी message आप इसमें set करोगे, वह sms send करके आप अपने victim के फ़ोन को हैक कर पाओगे।

mobile hack kaise hota hai

जैसे कि यहाँ पर हमने messege में CALLME लिखा है। तो जैसे ही आप अपने victim को CALLME से शुरू होता हुआ text करेंगे आपको तुरंत ही उसके फ़ोन से एक कॉल आयेगा जिससे आप उसकी बाते सुन पाएंगे।

आज हमने मोबाइल हैक कैसे करे? (mobile hacking tricks in hindi) यह तो जान लिया लेकिन कोई और भी यह तरीके से आपके फ़ोन को हैक कर सकता है। और आपका data आसानी से चोरी कर सकता है।

तो चलिए जानते है कि मोबाइल फोन हैक होने से कैसे बचाए?

Phone Hack होने से कैसे बचाऐं?

Phone कभी भी अपने-आप Hack नहीं होता है। बल्कि हमारी गलतियों की वजह से हैक होता है। इसीलिए अगर हम कुछ बातों का ध्यान रखें, तो अपने Phone को Hack होने से बचा सकते हैंं। साथ ही अपने Data को भी हमेशा सुरक्षित रख सकते हैंं। इसीलिए मोबाइल इस्तेमाल करते वक्त निम्न बातों का हमेशा ध्यान रखें :-

1. कोई भी App हमेशा Official App Store से ही डाउनलोड करें। किसी थर्ड पार्टी App Store अथवा Website से कभी कोई App डाउनलोड न करें।

2. Email अथवा Text में प्राप्त किसी भी Link पर बिना सोचे-समझे क्लिक न करें। अगर भेजने वाला कोई अंजान व्यक्ति है, तब तो बिल्कुल भी नहीं।

3. अपने Phone में कभी भी Cracked Apps और Games न रखें। क्योंकि यह Apps सुरक्षा की दृष्टि से काफी खतरनाक होते हैं। इसीलिए हमेशा Original Apps का ही Use करें।

4. हालांकि Phone Root करने के बहुत-से फायदे हैं। लेकिन सामने उतने ही नुकसान भी हैं। इसीलिए बिना वजह अपना Phone Root न करें।

5. अगर कोई App जरूरत से ज्यादा Permissions मांग रही है, तो ऐसी ऐप को इस्तेमाल करने से बचें।

6. Browsing करते समय Popups को कभी भी Allow न करें। और अच्छा होगा, अगर आप Popups को Block कर दें। यह आप browser की सेटिंग में जाकर आसानी से कर सकते है।

तो दोस्तों इस तरह से आप किसी भी प्रकार के मोबाइल हैक से बच सकते हो। आशा करता हु की आपको समझ में आ गया होगा की Phone Hack hone se kaise bachaye?

Conclusion

मुजे यकीन है की, आपको आज का हमारा यह लेख Mobile Hacking Tricks (100% Working) in Hindi – मोबाइल हैक कैसे करे? अच्छी तरह से समज मे या गया होगा।

यदि आपको आज का यह लेख Android Phone Hack Karne Ka Tarika और mobile hack kaise hota hai पसंद आया है, तो कृपिया करके इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे।

हमारी हमेशा से यह कोशिश रहती है कि हम हमारे Readers को एकदम सही और सटीक जानकारी प्रदान करें ताकि आप लोगों को इंटरनेट पर कहीं और जाकर Search करने की जरूरत ना पड़े और आपका समय भी बच सके. अगर अभी भी आपके मन में mobile hacking tricks in hindi को लेकर कोई भी सवाल या डाउट है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के जरिए बताएं हम आपके सवाल का जवाब जरूर से देंगे.

आज के लेख में बस इतना ही. मिलते हैं सही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

यह भी पढ़े :

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap