Meesho Ka Malik Kaun Hai? और ये किस देश की कंपनी है?

नमस्कार दोस्तों, Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज का यह लेख आपके लिए बहुत ही खास और जानकारी भरा होने वाला है. क्या आप जानते हैं कि Meesho Ka Malik Kaun Hai? और Meesho Kis Desh ki Company Hai? अगर नहीं तो इस लेख कौ अंत तक जरूर पढ़े. क्योंकि इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि Meesho Ka Owner Kaun Hai और Meesho Ka Avishkar Kisne Kiya Hai.

Meesho app एक E-commerce Platform यानी Reselling एप्लीकेशन है. इस App की मदद से कोई भी व्यक्ति अपना खुद का Business घर बैठे शुरू कर सकता है. आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दू कि हाल में Facebook ने भी अपना पैसा Meesho App पर लगाया है.

इस App पर अभी तक 80 करोड़ से भी ज्यादा की Income Generate हो चुकी है और उन्होंने अभी तक 90 लाख से ज्यादा अलग-अलग Products बेच दिए हैं. इसीलिए एक तरह से देखा जाए तो आज के समय पर मीशो एक बहुत ही अच्छा इकॉमर्स प्लेटफॉर्म है. जिसके जरिए आप घर बैठे हैं अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

Also Read: Pinterest का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है

Meesho का मालिक कौन है?

अब आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Meesho Ka Malik Vidit Aatrey और Sanjeev Barnwal है. Meesho app की स्थापना इन दोनों ने मिलकर की थी और इस Platform की शुरुआत 2015 में हुई थी. Vidit Aatrey और Sanjeev Barnwal IIT Delhi से Graduate है. इनका मकसद मीशो एप के द्वारा कोई भी व्यक्ति घर बैठे अपना खुद का Business start कर सके यह था.

यदि आप भी चाहते हो कि घर बैठे आप 30,000 से 40,000 आसानी से कमाओ तो Meesho से Part Time Job करके आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो. Meesho App की शुरुआत 2015 में हुई थी और अब भी एक बहुत ही Tranding में चल रहा है.

Vidit Aatrey और Sanjeev Barnwal ने मीशो एप का नाम “Meri shop” का Shortform करके रखा है. मेरी शॉप का मतलब “My Shop” होता है और इन दोनों को मिलाकर मीशो एप का नाम बना है. Amazon और Flipkart की तरह Meesho भी एक बहुत बड़ा E-commerce Platform बन गया है.

Meesho app ‘Made in India’ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2020 में हुई Conference में उन्होंने “आत्म निर्भर भारत” बनाने का निर्णय लिया था. इसीलिए मिशो एक भारतीय App होने के कारण 2020 में काफी चलन में आ चुका है.

अब यह जानकारी मिल गई होगी लेकिन Meesho Ka Malik Kaun Hai और Meesho Ka Owner Kaun Hai. Internet पर सर्च करके Meesho के बारे में और भी जानकारी प्राप्त कर सकते है. जैसे की Meesho पर अपना खुद का Business कैसे Start करें. Meesho Application के बारे में बहुत सारी जानकारी आपको इंटरनेट पर मिल जाएगी.

यदि आप मिशो के बारे में जानना चाहते है तो इस विडियो को ज्जरूर देखे आपको साड़ी जानकारी मिल जाएगी.

Also Read: Whatsapp se Paise Kaise Transfer Kare | Whatsapp से पैसे कैसे भेजे?

Meesho किस देश की कंपनी है?

Vidit Aatrey का जन्म साल 1991 India में हुआ था. इनको शुरू से Technology में बहुत दिलचस्पी थी. इसलिए इन्होंने अपनी पढ़ाई IIT-Delhi में पूरी की थी. इस दौरान साल 2015 में Meesho नाम का एक E-commerce Platform बनाया था. जो आज काफी चलन में चल रहा है.

\Vidit Aatrey और Sanjeev Barnwal भारतीय नागरिक होने के कारण Meesho Ka Avishkar India (भारत) में हुआ था. और में जो भारत देश की कंपनी है. आज के समय में देखा जाए तो बहुत सारे लोग Meesho पर अपना Business कर रहे हैं और मीशो धीरे-धीरे Amazon और FlipKart की टक्कर में भी आ सकता है.

इस प्रकार Meesho India (भारत) देश की कंपनी है. आप भी Meesho मैं अपना Account बना कर खुद का Business start कर सकते है.

अब आपको पूरी तरह से समझ में आ गया होगा कि Meesho Ka Malik Kaun Hai और Meesho Ka avishkar kisne Kiya था. साथ में आपने यह भी जानकारी प्राप्त कर ली है कि Meesho Kis Desh Ki Company Hai यानी Meesho Kaha Ka Hai.

चलिए अब Meesho App के बारे में थोड़े सवाल जवाब करते हैं. ताकि आपको Meesho के बारे में और भी जानकारी प्राप्त हो सके.

Also Read: Flyout Reviews in Hindi 2021 | Flyout से पैसे कैसे कमाए

Meesho App पर सवाल जवाब

मीशो का CEO कौन है?

Vidit Aatrey Meesho के CEO है.

Business करने के लिए Meesho Safe है या नहीं?

अगर आप meesho पर आपना बिज़नस कर्र रहे हो तो आपको घभ्रने की बिलकुल जरूरत नहीं है. मीशो एकदम Safe और सिक्यूरिटी वाला बिज़नस प्लेटफार्म है.

Conclusion

मुझे उम्मीद है कि आपको आज का हमारा ये लेख Meesho Ka Malik Kaun Hai और Meesho Kis Desh ki Company Hai जरूर पसंद आया होगा और आपको इसमें से काफी सारी जानकारी भी प्राप्त हुई होगी.

यदि आपको आज का हमारा ये लेख Meesho Ka Owner Kaun hai और Meesho Ka avishkar kisne Kiya बहुत पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर जरूर से शेयर करें ताकि वह लोग भी इस जानकारी का फायदा उठा सकें.

हमारी हमेशा कोशिश रहती है कि हम हमारे रीडर्स को एकदम सही और सटीक जानकारी प्रदान करें ताकि आप लोगों को इंटरनेट पर कहीं और जाकर सर्च करने की जरूरत ना पड़े और आपका समय भी बच सके.

अगर अब भी आपके मन में Meesho kaha Ka Hai और मीशो एप के बारे में कोई भी सवाल या डाउट है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के जरिए बताएं हम आपके सवाल का जवाब जरूर दें देंगे.

आज के लेख में बस इतना है मिलता है ऐसे ही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap