Ludo game se paise kaise Kamaye पूरी जानकारी हिंदी में  

5/5 - (1 vote)

नमस्कार दोस्तो ! आज एक बार फिर हम आप सभी का स्वागत करते है हमारी आज की एक नई ब्लॉग में, जिसमे हम आप सभी को बताने वाले है ” Ludo game se paise kaise Kamaye , लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए”। चलिए जानते है लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए और इस गेम से जुड़े और भी बहुत रोचक तथ्यों के बारे में । दोस्तो हम सभी में से कोई अभी स्कूल की जिंदगी जी रहा है, कोई काॅलेज की तो कोई घर पर बेरोजगार बैठा हुआ है, हम चाहे जिंदगी के जिस भी स्थान पर हो , हम सभी को अपनी छोटी – छोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसों की आवश्यकता जरूर होती है। आप अपनी छोटी से छोटी जरूरतों को पूरा कर सको इसलिए हर वर्ग के लिए इंटरनेट पर बहुत कुछ मौजूद है जहां से हम अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे कमा सकते है। वैसे पैसे कमाने के बहुत से साधन है लेकिन आप गेम खेलकर भी पैसे कमा सकते है, और आज हम जिस गेम की बात करने वाले है वह है ludo Game । तो दोस्तो चलिए जानते है आप “लूडो से पैसे कैसे कमा सकते है”।

 

Ludo Game से पैसे कैसे कमा सकते है ? 

 

दोस्तो जैसा की आप जानते है की आज के इस डिजिटल समय में इंटरनेट पर कई तरह के बहुत सारे ऐसे गेम है जिन्हे खेलकर आप पैसे कमा सकते है। इनको आप घर बैठे खेलकर लाखो रुपए कमा सकते है। पहले के समय में लोग गेम सिर्फ टाइम पास करने के लिए या अपने मनोंरजन के लिए खेलते थे। लेकिन आज के समय में इंटरनेट पर बहुत सारे गेम है जिनके द्वारा आप पैसे भी कमा सकते है। जिन्हें खेलकर आप मनोंरजन तो कर ही सकते है और साथ ही साथ घर बैठे पैसे भी कमा सकते है। उन गेम में एक गेम लूडो भी है , जिसे खेलकर आप न केवल अपना टाइम पास कर सकते है साथ ही आप इसे खेलकर पैसे भी कमा सकते है, लूडो एक बहुत ही अच्छा गेम है जिसे हम अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड करके भी अपने यारो–दोस्तो और दूसरे साथियों के साथ खेल सकते है। यह एक मनोरंजक गेम है साथ ही आप इस गेम को खेलकर पैसे भी कमा सकते है। इसलिए आइये आज जानते है आप ” लूडो गेम से पैसे कैसे कमा सकते है”। यदि आप लूडो गेम को अपने एंड्रॉयड फोन में खेलते है तो इंटरनेट पर आए दिन नए–नए टूर्नामेंट चलते रहते है जिनमे भाग लेकर आप अलग अलग तरीको से पैसे कमा सकते है । आप लूडो गेम को खेलकर पैसे कमा सके और अपनी जरूरतों को पूरा कर सको  इसलिए आज हम आपको बताने वाले है की आप “लूडो गेम से पैसे कैसे कमा सकते है” । 

यहां आज हम अपनी इस ब्लॉग के माध्यम से आपको कुछ तरीको के बरेमे बताने वाले है जिनके जरिए आप लूडो गेम से पैसे कमा सकते है।ये तरीके कुछ इस प्रकार है….

 

लूडो गेम से पैसे कमाने वाले तरीके :–

Ludo se paise kaise Kamaye

पहले युग में मोहल्ले के सभी 2 से 4 लोग एक साथ बैठे कर लूडो खेला करते थे। लेकिन जैसे जैसे वक्त बीतता गया वैसे वैसे लूडो को खेलने का तरीका भी बदलता गया , आज के समय में लूडो गेम मोबाइल पर खेलना पसंद किया जाता है। और इससे भी जायदा आज कल लूडो गेम ऑनलाइन खेला जाने लगा है। और यही नहीं आज कल लूडो गेम पैसे कमाने का भी एक तरीका बन गया है। लेकिन  बहुत से लोगो को लूडो से पैसे कमाने के तरीके मालूम नही होते है जिसकी वजह से वह लोग पैसे नही कमा पाते और निराश हो जाते है। आज की अपनी ब्लॉग “लूडो गेम से पैसे कैसे कमा सकते है ” में हम आपको बताने वाले है की कैसे आप लूडो गेम को दिन में लगभग 2 से 3 घंटे खेलकर महीने में लगभग 10000 से 20000 तक की आमदनी कर सकते है। तो चलिए जानते है इन तरीको के बारे में

 

1.  रेफरल प्रोग्राम :–

दोस्तो आपने ऐसे बहुत से ऐप्स देखे होंगे जो उपभोगता को रेफर करने पर कुछ पैसे इनाम के रूप में अता करते है।लूडो गेम भी उन ऐप्स में से एक है, लूडो गेम के रेफरल प्रोग्राम से भी आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। जब आप रेफरल प्रोग्राम में किसी भी लूडो गेम का अकाउंट बनाते है तो आपको एक रेफरल कोड के साथ साथ एक रेफरल लिंक भी मिलती है। जिसे आप  ‘फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, टेलीग्राम’ सोशल मीडिया अकाउंट पर लिंक को साझा कर सकते है, जैसे ही आप लिंक को साझा करते है और जायदा से जायदा लोग साझा की गई लिंक से लूडो गेम को डाउनलोड करते है। वैसे हो इसके लिए आपको लूडो गेम की और से पैसे मिलेंगे और इस तरह आप रेफरल प्रोग्राम की मदद से अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

 

2.  ऑनलाइन लूडो चैलेंज:–

दोस्तो लूडो से पैसे कमाने का ऑनलाइन चैलेंज भी एक तरीका है। ऑनलाइन लूडो चैलेंज एक तरह से टूर्नामेंट है जहां अलग अलग जगह से लोग आते है और एक दूसरे के खिलाफ लूडो गेम खेलते है । आए दिन इंटरनेट पर बहुत सारे तरीके के मुकाबले उपलब्ध होते है जिनमें आप हिस्सा लेकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। आपको इन मुकाबलों में खेलने के लिए एंट्री फीस देनी पड़ती है जिसे आप ऑनलाइन पेमेंट के जरिए अदा कर सकते है। यदि आप ऑनलाइन लूडो मुकाबलों के जरिए पैसे कमाना चाहते है तो इसके लिए आपको सबसे पहले  अपने मोबाइल फोन पर उपलब्ध गूगल ब्राउजर पर  जाना है और वहां सर्च टैब पर आपको सर्च करना है ” लूडो गेम नए मुकाबले” जैसे ही आप गूगल पर इसे खोजते है, गूगल आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन दिखायेगा जहां से आप अपनी मनपसंद का मुकाबला चुन सकते है और उसमें एंट्री फीस को भरके मुकाबलों को खेल सकते है। लूडो गेम के मुकाबलों में हिस्सा लेने के लिए आपको सबसे महत्वपूर्ण ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा होनी चाहिए  तभी आप इन मुकाबलों को खेल पाओगे। इस तरह लूडो गेम  से पैसे कमाने का ऑनलाइन मुकाबला भी एक अच्छा तरीका है।

 

3.  एम०पी०एल० ऐप:–

दोस्तो एम०पी०एल० ऐप से आप सभी अच्छी तरह वाकिफ होंगे ,यह एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप है । जहां आप तरह तरह के गेम में हो रहे टूर्नामेंट से पैसे कमा सकते है।  आपको जानकर बहुत ही खुशी होगी की एम०पी०एल० ऐप पर आपको लूडो गेम भी मिल जाता है जहां से आप लूडो गेम में चल रहे टूर्नामेंट को खेलकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। यह तरीका आसान होने के साथ–साथ बहुत ही अच्छा भी है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन पर गूगल प्ले स्टोर से एम०पी०एल० ऐप को डाउनलोड कर लेना है और फिर अपने मोबाइल नंबर से साइन अप कर लेना है। जिसके बाद आप दूसरे व्यक्ति के साथ लूडो गेम को दिन में महज 2 से 3 घंटे खेलकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

 

4   विंजो ऐप :–

दोस्तो एम०पी०एल० ऐप की तरह ही विंजो ऐप भी एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप है जहा पर आप तरह तरह के गेम खेलकर पैसे कमा सकते है  । यहां आप दूसरे व्यक्ति के साथ लूडो खेलकर पैसे कमा सकते है , इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से विंजो ऐप को डोनलोड कर लेना है। डाउनलोड करने के  बाद आपको विंजो ऐप में अपने मोबाइल नंबर से लॉगिन कर लेना है। जिसके बाद आप दूसरे व्यक्ति के साथ लूडो गेम को दिन में महज 2 से 3 घंटे लूडो गेम को खेलकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

 

ludo Game को खेलने के नियम:–

 

दोस्तो जैसा की आप सभी जानते है की हर गेम को खेलने के अपने–अपने ,अलग–अलग तरीके होते है वैसे ही लूडो गेम को खेलने के भी अपने कुछ तरीके है। चलिए जानते है लूडो को खेलने के तरीको के बारे में सबसे पहले इस गेम को खेलने के लिए 4 से 6 लोगो की जरुरत होती है। सभी अपनी अपनी पसंद की रंग बिरंगी गोटियां चुनते है। एक एक करके सभी खिलाड़ियों का नंबर आता है। इस गेम में पासे का 1 अंक आने गोटी एक कदम यानी एक खन्ना आगे बढ़ती है। पासे में 6 अंक सबसे जायदा होता है और 6 अंक आने पर खिलाड़ी को डबल चाल मिलती है। इसमें सभी एक दूसरे की गोटियों को मरते हुए आगे बढ़ते है। गोटियां एक बार अगर मार दी गई है तो उसको दोबारा से शुरू करना होता है। जो खिलाड़ी सबसे पहले अपनी चारो गोटियों को अपने घर में लाता है वही विजई होता है।

 

तो अब आप जान गए होंगे कि लूडो गेम को खेलने के क्या–क्या तरीके है। आशा करते है आप सभी को हमारी यह ब्लॉग अच्छी लगी होगी जिसमे हमने आपको बताया की “Ludo game se paise kaise Kamaye” ,Ludo se paise kaise Kamaye , अब आज्ञा लेते है और  फिर लौटेंगे एक और मजेदार ब्लॉग के साथ।हमारी ब्लॉग को पढ़ने के लिए बहुत –बहुत धन्यवाद और ब्लॉग को जुड़े रहिए हमारे साथ!!

Leave a Comment