Linkedin ka Malik Kon Hai ? और किस देश की कंपनी है ?

नमस्कार दोस्तों, Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आपको जानकर खुसी होंगी क्योकि आज का यह आपके लिए बहुत ही खास होने वाला है. क्योकि आज हम आपको बताने वाले है की, LinkedIn Ka Malik Kon Hai ? और LinkedIn Kis Desh Ki Company Hai ? जैसे की आप सबको मालूम होगा की, LinkedIn बहुत ही Popular Social Media Platform है. आपने Twitter, Facebook, Instagram जैसे कई सारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म देखे होंगे. उसी तरह LinkedIn भी एक पोपुलर प्लेटफार्म है.

आपको मालूम होगा की आजकल हर कोई सोशल मीडिया से परिचित है. और आज के समय में छोटे से बच्चे को लेकर बड़े से बड़े लोग सोशल मीडिया का use करते है. आजकल जो भी लोग Smart Phone use करते है, वो सभी लोग सोशल मीडिया का उपयोग करता है. ज्यादातर लोग Facebook, WhatsApp, Instagram का Use ज्यादा करते है.

जैसे की आप सबको मालूम होगा की, आजकल Market में कई सारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म है. लेकिन Facebook ही सोशल मीडिया का King कहलाता है. सोशल मीडिया की शुरुआत Facebook से हुई थी इस लिए इसे King कहा जाता है. लेकिन आज के समय में ऐसे कई सारे सोशल मीडिया नेटवर्किंग sites आ गई है जो Facebook को भी टक्कर दे सकती है. जिसमे एक LinkedIn भी सामिल है.

जैसे की आप सबको मालूम होगा की, आजकल ज्यादातर कार्य बिना इंटरनेट के नहीं हो सकता. जैसे की Google को बिना इंटरनेट के सोचना मुश्किल है. उसी तरह हर कोई किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म को बिना इंटरनेट के सोचना नामुमकिन है. इसीलिए सोशल मीडिया और इंटरनेट सबसे best है.

इसीलिए आज के इस लेख में हम आपको LinkedIn के बारे हम आपको बताने वाले है. अगर आप नहीं जानते की LinkedIn Ka Malik Kon Hai ? तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े.

LinkedIn Kya Hai ? What is LinkedIn in Hindi ?

जैसे की हम ने ऊपर जाना की, LinkedIn एक पोपुलर Social Media App है. आपको Facebook के बारे में मालूम होंगा की, Facebook को आप अपने Mobile में Application की तरह और Website में भी use कर सकते है. बिलकुल उसी तरह आप LinkedIn को भी अपने Mobile और Desktop Browser में भी आसानी से use कर सकते है.

LinkedIn एक Professional Social Media Platform है. यहा पर आपको एक अच्छी बात यह देखने को मिलती है की, आपको LinkedIn के प्लेटफार्म पर बढ़िया और Professional लोग आपको देखने को मिलते है. यहाँ पर Professional लोग मिल कर अपनी Education की Details और अपना Experience शेयर करते है. यहाँ पर लोग अपने Career के related भी बाते करते है. जो की हमारे जीवन में बहुत ही महत्व का है. जिससे आपको Motivation भी मिलता है.

यह एक Professional Platform से भी जाना जाता है. क्योकि इसमें बड़े बड़े Businessman और Employee एक दुसरे के साथ जुड़ते है. यह पर Business related और Career related बात ही होती है. जो एक अच्छी बात है. LinkedIn के इस प्लेटफार्म पर आप एनी सोशल मीडिया Apps की तरह photos शेयर भी कर सकते है. और अपने दोस्तों के साथ दबात भी कर सकते है. लेकिन यह एक Professional प्लेटफार्म है तो अपनी पर्सनल चीजे यहाँ पर ना प्रदर्शित करे.

यहाँ आपको सारे Professional लोग ही देखने को मिलते है. यहाँ पर छोटी Company से बड़ी Company के मालिक भी होते है. जैसे की, Mukesh Ambani, Bill Gates, आदि… ऐसे Professional लोग अन्य प्लेटफार्म की जगह LinkedIn का use ज्यादा करते है. मुझे यकीन है की, अब आपको, LinkedIn Kya Hai ? What is LinkedIn in Hindi ? अच्छे से समज में आ गया होगा. तो चलिए अब जानते है की, LinkedIn Ka Malik Kon Hai ?

LinkedIn Ka Malik Kon Hai ? (Owner of LinkedIn in Hindi)

जैसे की हमने जाना की, LinkedIn सबसे बड़ा सोशल मीडिया network है. और हा यह प्लेटफार्म Business Community के लिए Design किया गया है. यह खास हेतु के लिए बनाया गया है. जिसमे जो लोग कार्य करते रही उनको एक दुसरे के साथ परिचित करना होता है. जिससे लोगो को एक दुसरे के कार्य के बारे में जानकारी भी मिलती है.

Linkedin ka Malik Kon Hai ? और किस देश की कंपनी है ?

मुझे यकीन है की आपके मन में यही सवाल चल रहा होंगा की, LinkedIn Ka Malik Kon Hai ? Owner of LinkedIn in Hindi. तो चलिए अब इसके बारे में ही जानते है. तो हाल में LinkedIn Company Microsoft के हाथों में है. जैसे की आप सबको मालूम होगा की, Microsoft दुनिया की ससे बड़ी Company में से एक कंपनी है.

LinkedIn की शुरुआत Spain में हुई थी. LinkedIn की स्थापना Spain में year 2002 को हुई थी. लेकिन उस वक्त यह App इतनी पोपुलर नहीं थी. क्योकि उस वक्त सोशल मीडिया का use बहुत ही कम होता था. क्योकि उस वक्त इंटरनेट की सुविधा भी बहुत ही कम हुआ करती थी.लेकिन आपको जानकर हेरानी होगी की, LinkedIn की स्थापना होने के बाद 100 Million से अधिक Users थे. आज के समय में LinkedIn के 500 Million से भी अधिक Users है.

आजकल ज्यादातर सोशल मीडिया प्लेटफार्म दिखने को मिलते है. जो आपको Free में Access देते है. बिलकुल उसी तरह LinkedIn भी एक Free हम use कर सकते है. लेकिन अगर आप उसका premium लेना चाहते है तो आप उसका premium खरीद के भी use कर सकते है. ज्यादातर LinkedIn Premium पर वाही Users होते है जो, नौकरी चाहते है, भरती करने वाले आदि.

यह भी पढ़े —

LinkedIn Kis Desh Ki Company Hai ?

जैसे की हम ने अभी अभी ऊपर के लेख में जाना की, LinkedIn की स्थापना Spain में हुई थी, लेकिन हल में LinkedIn Company Microsoft के हाथों में है. और LinkedIn की स्थापना 2002 में हुई थी. इस कंपनी ने LinkedIn नाम की Website और Application को Develop किया था. जो आज के समय में बहुत ही पोपुलर है. यह Product यानी यह app Spain का अविष्कार है.

लेकिन हाल में LinkedIn की Microsoft Company के under में है तो, LinkedIn एक US की Company बन चुकी है. LinkedIn का Headquarter Sunnyvale, California, United States में है.

यह भी पढ़े —

LinkedIn पर सवाल जवाब

LinkedIn Ka malik kon hai ? Owner of LinedIn in Hindi

Linkedin Microsoft की मलिकी की है.

LinkedIn kis desh ki company hai ?

वैसे देखा जाये तो LinkedIn Spain देश की Company है. लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के हाथ में होने से यह एक US की कंपनी है.

LinkedIn ki स्थापना कब हुई थी ?

LinkedIn की स्थापना 2002 में Spain में हुई थी

Also Read : Entrepreneur Kaise Bane? Entrepreneur बनने के तरीके

Conclusion :-

मुझे यकीन है की अब आपको पूरी तरह से समज में आ गया होगा की, LinkedIn Ka Malik Kon Hai ? और किस देश की कंपनी है ? जैसे की आप सबको मालूम होगा की, आजकल छोटी से छोटी चीजो में भी बदलाव आते है. बिलकुल उसी तरह LinkedIn को भी समय के साथ बदला गया. और लोगो के Using According परिवर्तन आता गया.

यदि आपको आज का हमारा यह लेख LinkedIn Ka Malik Kon Hai ? और किस देश की कंपनी है ? पसंद आया है तो कृप्या करके इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करे. ताकि वो भी जान सके की, LinkedIn Kya Hai ? What is LinkedIn in Hindi ? और LinkedIn Ka Malik Kon Hai ?

हमारी हंमेशा से ही यह कोशिश रहती है की, हम अपने Readers को सही और सटीक जानकारी दे ताकि, आपको भी इंटरनेट पर कई और जा कर सर्च करने की जरुरत ना पड़े और आपका समय भी बच जाये.

यदि अभी भी आपके मन में यह लेख Linkedin ka Malik Kon Hai ? और किस देश की कंपनी है ? के बारे में कोई भी सवाल या डाउट है तो, हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताये. हम आपको जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.

तो फिर चलिए दोस्तों, आज के लेख में बस इतना ही. मिलते है ऐसे जी एक जबरदस्त Article के साथ तब तक के लिए जहा भी रहो Phodte Raho.

यह भी पढ़े —

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap