Laptop Me Play Store App Kaise Download Kare? – In Hindi

नमस्कार दोस्तों Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज का यह लेख आपके लिए बहुत ही जानकारी भरा साबित हो सकता है. क्या आप जानते हैं Laptop Me Koi Bhi App Kaise Download Kare? अगर नहीं जानते तो इस लेख को अंत तक जरूर पड़े क्योंकि आज के इस लेख में हम Computer में Play Store से Android Apps कैसे Download करें? के बारे में हिंदी में जानकारी देने वाले हैं.

एंड्रॉइड फोन/डिवाइसेस में एप्स डाउनलोड करने के लिए Google Play Store का इस्तेमाल किया जाता है. क्योंकि ये App Market सभी एंड्रॉइड डिवाइसेस का Official App Store है. यह स्टोर प्रत्येक एंड्रॉइड डिवाइस में दिया होता है. आप यहीं से अपने मन पसंद एप्स तथा गेम्स को डाउनलोड कर सकते है.

और आप सब यह बात जानते ही होंगे की Google Play Store में उपलब्ध एप्प्स को कंप्यूटर में डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। इसका कारण यह है कि Play Store में Download Link की बजाए Install Button दिया जाता है।

तो क्या प्ले स्टोर में उपलब्ध मोबाइल एप्प्स को Directly Computer में download नही किया जा सकता? हम आपको बताना चाहेंगे कि कंप्यूटर में भी प्ले स्टोर से एंड्राइड एप्प्स को आप डाउनलोड कर सकते है।

कैसे ? यह जानने के लिए हमारा यह लेख जरूर से पढ़े यहाँ पर हमने step by step तरीके से बताया है कि Laptop me app kaise download kare?

Also read : Bluedart Franchise Kya Hai ? What is Bluedart-DHL in Hindi | Step by Step

Laptop me Google Play Store App Download Kaise Kare?

अगर आप किसी भी एप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नही कर पा रहे है, और जब भी आप किसी भी ऐप को डाउनलोड करते हैं तो Download Pending बताता है तो आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में किसी भी ऐप को डाउनलोड कर सकते हो फिर उनको मोबाइल में इंस्टॉल करके चला सकते है.

Computer में Android Apps Download करने के लिए आवश्यक चीजें :

प्ले स्टोर में उपलब्ध एप्स को कंप्यूटर या लैपटॉप में डाउनलोड करने के लिए हमें दो चीजों कि जरूरत पडेगी.

  1. Computer with Internet
  2. App Link

जहां तक इंटरनेट की बात है तो वह आपसे आपके पास पहले से ही उपलब्ध होगा लेकिन दूसरी चीज यानि की प्ले स्टोर एप आईडी या फिर एप लिंक कैसे प्राप्त करे? इसके बारे में हमने नीचे बताया है।

Also read : Patla Hone Ki Dawa | पतला होने की दवा – 100% Working

Google Play Store App ID कैसे प्राप्त करें?

स्टेप: #1 – प्ले स्टोर ओपन करें

सबसे पहले अपने कम्प्यूटर या Laptop में Google Play Store को Open करें. – यहाँ क्लिक करें

स्टेप: #2 – अपना एप खोजे

अब जिस एप को आप डाउनलोड करना चाहते है. उसे प्ले स्टोर में उपलब्ध Search Box में उसका नाम लिखकर Search करीएं. हमने यहाँ Google Indic Input को Search किया है.

स्टेप: #3 – एप पेज पर जाएं

जब आपका सर्च किया गया एप मिल जाए तो उसके ऊपर क्लिक करें. ऐसा करने पर उसका एपपेज ख़ुल जाएगा. जैसे हमने Google Indic Input पर किया है. और उसका एपपेज खुल गया है. जिसे आप नीचे फोटो में देख सकते है.

स्टेप: #4 – एप एड्रेस को कॉपी करें

Laptop me koi bhi app kaise download kare

इसके बाद आपको ब्राउज़र की अड्रेस बार में लिखे हुए वेब अड्रेस को कॉपी करना है। जो हमने फोटो में दिखाया है।

अब आपके पास एप्प डाउनलोड करने के लिए आवश्यक दोनों चीजे है। तो चलिए जानते है कि Laptop me google play store app kaise download kare?

प्ले स्टोर से एंड्रॉइड एप्स कम्प्यूटर में कैसे डाउनलोड करें?

स्टेप: #1 – APK Downloader ओपन करें

सबसे पहले कम्प्यूटर में एक ब्राउज़र ओपन करके उसमें एक APK Downloader ओपन करिए। Click Here

स्टेप: #2 – App ID एंटर करें

इसे ओपन करने के बाद आपको जिस एप्प को डाउनलोड करना है उसकी App पेस्ट करनी है।

स्टेप: #3 डाउनलोड लिंक जनरेट करें

App ID इनस्टॉल करने के बाद नीचे दिए गए Generate Download Link पर क्लिक कीजिए.

अब थोड़ा इंतेजार करिए और बादमे एक नया पेज ओपन होगा जिसमें से आप एप्प को आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि आपको आज का हमारा यह आर्टिकल Laptop me play store app kaise download kare? पसंद आया होगा और आपको लेख में से काफी सारी जानकारी भी प्राप्त हुई होगी.

यदि आपको हमारा लेख बहुत पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर उसे शेयर करें ताकि वह लोग भी इस जानकारी का फायदा उठा सकें और अंधभक्त के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके.

हमारी हमेशा से यह कोशिश रहती है कि हम हमारे Readers को एकदम सही और सटीक जानकारी प्रदान करें ताकि आप लोगों को इंटरनेट पर कहीं और जाकर Search करने की जरूरत ना पड़े और आपका समय भी बच सके. अगर अभी भी आपके मन में Laptop me app kaise download kare? को लेकर कोई भी सवाल या डाउट है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के जरिए बताएं हम आपके सवाल का जवाब जरूर से देंगे.

आज के लेख में बस इतना ही. मिलते हैं सही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

Also read this:

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap