Ladki Kaise Pataye | लड़की को प्रपोज़ कैसे करे | लड़की से बात करने का तरीका इन हिंदी

नमस्कार दोस्तों, Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. दोस्तों क्या आप भी जानना चाहते हैं Ladki Kaise Pataye? मैं जानता हूं कि आप लोग लड़की को पटाने के लिए कितनी ज्यादा मेहनत करते हैं. यहां तक कि ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो इंटरनेट पर भी सर्च करते हैं ‘Ladki Patane Ke Tarike’. लेकिन बहोत सारे लोग लड़की नहीं पटा पाते हैं.

यदि आपने इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लिया तो आपको आपके इस प्रॉब्लम का Solution मिल जाएगा कि Ladkiyo se Baat Kaise Kare? और आप Ladki Se Baat Karne Ka Tarika भी जान पाएंगे. साथ मे आज इस लेख में मैं आपको लड़की पटाने के कारगर उपाय बताने वाला हूं.

अपने School या फिर College के दिनों में सभी युवा अपने से Opposite Gender के प्रति बहुत ज्यादा ही आकर्षित होते हैं. खासकर लड़के लड़कियों के प्रति बहुत ज्यादा आकर्षित होते हैं. लेकिन जिजक या शर्म के कारण वह अपने मंसूबों को जाहिर नहीं कर पाते और सिर्फ यही देखते रहते हैं कि लड़की कैसे पटाए या Ladki Kaise Patayi Jati Hai.

यह भी पढ़े: Computer kitne Prakar Ke Hote Hain? | कंप्यूटर के प्रकार

लड़की को प्रपोज़ करने से पहेले जाने Ladki Se Baat Karne Ka Tarika

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि Ladki Ko Propose Kaise Kare तो इसके लिए सबसे पहले आपको यह जानना आवश्यक है कि Ladkiyo se Baat Kaise Kare और Ladki Se Baat Karne Ka Tarika. याद रहे जब भी आप किसी भी लड़की से बातचीत करने के लिए आगे बढ़े तो एक बात का आपको ख्याल रखना होगा कि आप कभी भी सवाल न पूछें.

बातचीत करने की शुरुआत करें तो कभी भी उसका इंटरव्यू ना ले. यदि आप इस में फस गए तो इससे बाहर निकलना बहुत मुश्किल है. करीब हर लड़के ने हजारों बार उस लड़की से यह पूछा होगा कि आप कहां से हैं?, क्या करती है?, कौन से स्कूल गई थी?, कौन से कॉलेज में पढ़ती हो? आपको ऐसे सवाल नहीं पूछने है. इसका मतलब यह नहीं कि आपको कोई भी सवाल नहीं पूछना है.

इन सवालों को पूछने का भी एक तरीका होता है. उदाहरण के तौर पर अगर आप जानना चाहते हैं कि वह कहां से हैं तो आप यह कहे कि आप South India से लगती है. आप सही हो या फिर गलत वह लड़की आपको जरुर बताएगी और साथ में यह भी बताएगी कि वह कहां से है. और धीरे-धीरे आप इस तरह से बात को आगे बढ़ा सकते हैं. वह आपके सारे सवालों का इस प्रकार जवाब देने लगे और साथ में कुछ जानकारी भी देने लगे तो इससे यह साबित हो जाएगा कि वह आप में इंटरेस्ट लेने लगी है.

ऐसा कोई नियम नहीं है कि आप इस प्रकार से ही बात कर सकते हैं. सीधा सवाल करने की बजाय यह ज्यादा अच्छा Ladki Se Baat Karne Ka Tarika है.

बातचीत के प्रकार

बातचीत एक कनेक्शन की तरह है. आपको ज्यादा बातचीत करने के लिए एक कनेक्शन बनाना पड़ता है. डेल कार्नेगी ने अपनी पुस्तक में कहा है कि सबसे पहले आप दूसरों की सुने और जो बातें करते हैं उन पर सवाल करें. यह सवाल बहुत ही छोटे मात्रा में होने चाहिए. मुख्य तौर पर लोग चार प्रकार की बातचीत कर सकते हैं. जैसे कि,

  • विश्व में जो हो रहा है – सिनेमा, गाने, समाचार, राजनीति आदि
  • जो आप के जानकार लोगों के बीच हो रहा है – शादी, अफेयर्स, दोस्तों की कहानियां आदि
  • जिस चीज से आप बहुत ज्यादा प्यार या नफरत करते हैं – दोस्त, दुश्मन, कहानियां, पालतू जानवर आदि
  • आपके साथ जो हो रहा है – आप कहां पर बिजी है, आपके बहुत सारे अनुभव, आप क्या कर रहे हैं, आप कैसे हैं आदि

मैं पहले दो तरीके की बातचीत नहीं करता हूं क्योंकि वह बातें बहुत छोटी-छोटी होती है उन विषयों पर आप लंबी बातें नहीं कर सकते तीसरी और चौथी प्रकार की बातचीत अच्छी होती है. आप चाहे उतने समय तक बातचीत कर सकते हैं. उम्मीद करता हूं कि अब आप Ladki se Baat Karne Ka Tarika जान गए होंगे और साथ में आपने यह भी सीख लिया होगा कि Ladkiyo Se Baat Kaise Kare.

ladki patane ke tarike

यह भी जाने: Instagram Reels Video Download Kaise Kare – हिंदी मे जाने

जो आपके साथी को पसंद है उस विषय मे करे बातचीत की शुरुआत

Ladki Patane Ke Tarike जानने के लिए सबसे पहले आपको उस लड़की के साथ बातचीत से शुरुआत करनी होगी. आपको जिस विषय के बारे में बहुत अच्छा लगता है उस विषय के बारे में आप खुलकर बातचीत कर सकते हैं. जैसे कि आप अपने काम के बारे में बात करेंगे तब आप बताएंगे कि आपको उस काम करने के पीछे कितनी खुशी मिलती है. इस तरह जब बात करें तो उन्हें अपने बारे में जरूर बताएं. पूरी तैयारी करके खुलकर बात करें.

जो लोग अपने बारे में बात करते हैं, दूसरे उन्हें ज्यादा भरोसेमंद मानते हैं. आप लड़की के इंटरेस्ट के विषय पर बात कीजिए. जैसे कि उसकी क्या चिंता है?, क्या आशा है?, फ्यूचर में क्या प्लान है?, और वो कहां-कहां घूमी है? इस तरह आप उसके साथ एक संबंध बना पाएंगे और उसके बारे में सब कुछ जानकारी प्राप्त कर लेंगे. अगर आप एक साधारण लड़की से कारों के बारे में या फिर रॉक म्यूजिक के बारे में बात करेंगे तो वह बोर हो जाएगी.

इस प्रकार सबसे पहले आप एक विषय को चुने और बाद में लड़की के साथ बातचीत शुरू करें. इस प्रकार आप सबसे पहले Ladki Se Baat Karne Ka Tarika ढूंढ ले. बातचीत का यह मतलब है कि किसी के साथ संबंध या कनेक्शन बनाना. यदि आप इस तरीके से बातचीत करेंगे जो तरीका मैंने यहां बताया है तो आप किसी भी लड़की या लड़के से संबंध बना सकते हैं.

चलिए अब यह जानने की कोशिश करते हैं कि Ladkiyo Ko Propose Kaise Kare और Ladki Kaise Pataye.

Ladki Kaise Pataye? | Ladki Patane Ke Tarike

यहां पर मैं आपको लड़की पटाने के जबरदस्त Tips देने वाला हूं. जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी लड़की को आसानी से पटा सकते हैं. इसीलिए आप इन सभी टिप्स को ध्यान से पढ़िए और उसे Apply कीजिए. यदि आप जानना चाहते हैं कि लड़की कैसे पटाए तो इसके लिए सबसे पहले आपको किसी भी लड़की को अपनी ओर आकर्षित करना होगा. मैंने नीचे बहुत सारे टिप्स बताए हैं जिसे पढ़कर आप किसी भी लड़की को आसानी से पटा सकते हैं. चलिए जानते हैं कि Ladki Ko Propose Kaise Kare और Ladki Kaise Patayi Jati Hai?

यह जाने: Promo code Kya Hota Hai? और Promocode kaise use kare – जाने हिंदी मे

1. Choose a Simple Girl | अच्छी लड़की का चुनाव करे

Ladki Patane Ke Tarike में सबसे पहला TIps यही है कि सबसे पहले आप एक अच्छी लड़की को Choose करें. आपको लड़की अपने हिसाब से Choose करनी है क्योंकि सभी की चॉइस अलग-अलग होती है. इस प्रक्रिया के दौरान आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि लड़की आपके लायक है भी या नहीं. इसका सीधा यह मतलब है कि आप अपने इंटरेस्ट और औकात का ख्याल रखते हुए लड़की को चूस करें और उसके सपने देखें.

यदि आप Middle Class Family से Belong करते हो तो आपको लड़की भी उसी हिसाब से चुन्नी होगी. साधारण इंसान होकर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी का सपना देखेंगे तो यह बिल्कुल गलत बात है. Ladki Kaise Pataye उसके बारे में जानने के लिए आपको इस Tip को अच्छे से Follow करना होगा.

2. लड़की का Boyfriend है या नहीं यह पता करे

ladki pataye

दोस्तों, Ladki Patane Ke Tarike में यह सबसे Important Step है. क्योंकि लड़की पटाने को लेकर आप की क्या रणनीति होनी चाहिए इसका Decision भी आप इसी स्टेप में लेंगे. अगर आपके Crush का पहले से ही कोई बॉयफ्रेंड है तो यह संभव है कि आपके मेहनत पर पानी फिर जाए. इसीलिए आप इस Step को Strictly Follow करें. लड़की का बॉयफ्रेंड है या नहीं इस बात का पता लगाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं.

लड़की के फ्रेंड सर्कल में किसी से पूछताछ कीजिए

ज्यादातर लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड के बारे में अपने friends के साथ सभी बातें शेयर करती है. इसलिए आप उसके दोस्तों से पूछताछ करके आसानी से पता लगा सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपकी दोस्ती उस लड़की के फ्रेंड्स के साथ होनी चाहिए. अगर आपके सामने विपरीत परिस्थिति है यानी आप लड़की की फ्रेंड को बिल्कुल भी नहीं जानते तो लड़की पटाने के इस तरीके को आप Ignore कर सकते हैं.

यह पढ़े: Whatsapp बिज़नेस एप्प क्या है? – Whatsapp Business Account Kaise Banaye

अपने फ्रेंड सर्कल में दोस्तों से पूछिए

मेरी तरह आपके भी तो बहुत सारे कमिने दोस्त होंगे. आप अपने दोस्तों के जरिए उस लड़की का कोई बॉयफ्रेंड है या नहीं इस बात का पता लगा सकते हैं. अगर आपके दोस्त ज्यादा ही कमीने किस्म है तो आप को लड़की पटाने में दिक्कत भी हो सकती है. ऐसा भी संभव है कि आप Ladki Kaise Pataye सर्च करते रह जाए और आपके दोस्त उस लड़की को पटा ले जाए.

इसलिए आपको चालाकी से अपने दोस्तों को यह बताना होगा कि वह पता करें उस लड़की का कोई बॉयफ्रेंड है या फिर नहीं है.

चुपके से उस लड़की पर नजर रखिए

चाहे तो आप खुद उस लड़की पर नजर रख सकते हैं. इसके जरिए आप 2 या 3 दिन में लड़की के सभी Secrets पता कर सकते हैं. लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप उस लड़की का पीछा करें या उसे परेशान करें. क्योंकि ऐसा करने से लड़की आपको पीटेगी तो नहीं लेकिन उसके दिमाग में आपके लिए गलत गलत सवाल और विचार पैदा होंगे. इसलिए आपको चालाकी से उस लड़की पर थोड़े दिन नजर रखनी है.

लड़की पटाने के लिए उसके हावभाव को परखिए

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि Ladki Kaise Pataye तो यकीन मानिए आपके लिए यह सबसे Perfect और Safe तरीका है. क्योंकि आप लड़की के हावभाव परखकर उनके मन की बात भी जान सकते हैं. वैसे आपको इस तरीके को सीखना ही होगा क्योंकि आगे भी आपको लड़की के मन की बात उसे बिना पूछे ही जाननी होगी.

साथ मे यह भी जानले आगे आएगा बहुत काम मे: मोटा होने की दवा | Mota hone ki Dawa – 100% working

3. लड़की से Eye Contact बनाये

आपको लड़की से नजरों से नजरें मिलाकर बातें करनी है. यह Step सबसे ज्यादा कारगर साबित हुआ है. किसी भी लड़की के मानसिक हालात को परखने के लिए उसके नजरों में झांकने से आपको अपने आप सॉल्यूशन मिल जाएगा.

नैनो के अंदर झांकने से वैसे राज भी बाहर निकाले जा सकते हैं जो सदियों पहले दफ्न हो चुके हो. ऐसे में यदि आप की पकड़ नजरों की भाषा पर हैं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. एक बार नजर मिलने के बाद अगर लड़की आपको बार-बार छिपी हुई नजरों से देख रही है तो इसका यह साफ मतलब है कि वह आपसे प्यार करती है.

अगर आप नजरों से नजरें मिलाकर बात करना सीख ले तो आप इश्क की दुनिया के बेताज बादशाह बन जाएंगे. इस बात से आप Ensure हो जाए हैं कि वह आपको Like करती है. इस प्रकार Ladki Patane Ke Tarike में हैं यह Step भी आपके लिए बहुत ही कारगर साबित हो सकता है.

4. लड़की से बात करना सीखे

how to propose a girl in hindi

अब सबसे Important Step की शुरुआत होती है. मैंने लेख में सबसे पहले आपको यह सिखाया है किसी Ladkiyo se Baat Kaise Kare और आप सब लोगों ने Ladki Se Baat Karne Ka Tarika भी अच्छे से जान लिया. मैं अब जो टिप्स नीचे देने वाला हूं उसे फॉलो कर के बहुत सारे लड़के और लड़कियों की Lovelife Successful हुई है.

  • लड़की से बात करते वक्त वक्त Fully Confident रहै. लड़की को बिल्कुल ऐसा ही लगना चाहिए कि बंदे में कॉन्फिडेंस की कोई कमी नहीं है. इसके लिए आप आईने के सामने खड़े होकर भी बातचीत कर सकते हैं.
  • लड़की के साथ बातचीत करते हो तो एकदम Relax Mood में रहे. उसको यह लगना चाहिए कि बंदा एकदम Cool मिजाज का है.
  • अगर Possible हो तो बात करते वक्त अपने चेहरे पर स्माइल बनाए रखें लेकिन आपको इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि आपकी स्माइल बनावटी नहीं होनी चाहिए.
  • बातचीत की प्रक्रिया में सिर्फ आप ही बोल बोल ना करें लड़कियों को भी बोलने का पूरा मौका दें क्योंकि आप सब लोग जानते ही हैं कि लड़कियों को बोलना कितना पसंद है.
  • जैसे कि मैंने ऊपर बताया आप उस पर सवालों की झड़ी ना लगाएं नहीं तो वह आपको सिरफिरा समझ बैठेगी.
  • जब भी आप उसके साथ बात करें तब eye Contact बनाकर ही बात करें क्योंकि अगर आप बात करते वक्त अपनी आंखें चुराएंगे तो लड़की आपको धोखे बाज समजेंगी. और उसको ऐसा भी लगने लगेगा कि आप उसमें बिल्कुल भी Interested नहीं है.

इस प्रकार आप लड़की से बात करते वक्त इन स्टेप्स को इस्तेमाल करेंगे तो आपको जरूर फायदा मिलेगा. उम्मीद करता हूं कि अब आपको पूरी तरीके से समझ में आया होगा कि Ladkiyo Se Baat Kaise Kare और आपने Ladki Se Baat Karne Ka Tarika पूरी तरह जान लिया होगा.

5. खुद की Care करना सीखे

यदि आप भी उन लोगों में से हैं जो आज भी यह सोच रखते हैं कि चेहरे में क्या रखा है बस दिल साफ होना चाहिए. तो यह बिल्कुल गलत है. ऐसा वाक्य सिर्फ सुनने में अच्छा लगता है रियल लाइफ में इन बातों को कोई मतलब और कोई भी जगह नहीं होती. इसीलिए अगर आप भी यह सीखना चाहते हैं कि Ladki Kaise Pataye तो उसके लिए सबसे पहले आप खुद को Maintain करें. यह आपके लिए Compulsory है.

निचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करके लड़की के ऊपर आप अपनी एक अच्छी Impression बना सकते हैं. इसीलिए इसे ध्यान से पढ़ें और खुद की Care करना जरूर सीखें. खुद की Care करने के लिए आप नीचे दिए गए Steps को जरूर Follow करें.

  • ढंग के कपड़े पहनना सीखें
  • अपनी हेयर स्टाइल में बदलाव करें
  • चेहरे का बहुत ज्यादा ख्याल रखें
  • हर रोज व्यायाम और कसरत करें
  • Gadgets का इस्तेमाल करें खान-पान का ध्यान रखें
  • हर रोज Gym जाए और अपनी एक अच्छी बॉडी बनाए
  • अपने बोलने के अंदाज में बदलाव करें

अगर आप इस एप्स को फॉलो करेंगे तो Ladki Patane Ke Tarike में अब आपको बहुत ज्यादा कुछ जानने की जरूरत नहीं है.

यह पढ़े: RPM Full Form in Hindi – RPM का मतलब क्या होता है?

6. लड़की की Feelings को अच्छे से समजे

सिर्फ नजरें मिलाने से कुछ नहीं होता Ladki Patane Ke Tarike जानने के लिए उसे नजदीकी से भी बढ़ाना होगा. Situation के अनुसार आप लड़की के नजदीक जाने का प्रयास करें. उसको इस बात का एहसास दिलाये कि आप उसकी बहुत ज्यादा Care करते हैं. जब भी बात करने का मौका मिले तब बात करने से पीछे नहीं हटे. क्योंकि अगर आप डर गए तो वह दिन आप दोनों की RelationShip का Last Day हो सकता है.

जब भी आप एक दूसरे से मिले तो अलग अंदाज में Hi-Hello जरूर करें. क्योंकि यह इस बात का संदेशा देता है की आप उस लड़की को Seriously ले रहे हैं. लड़की पटाने की इस तरीके को अगर आपने सही से Cover कर लिया तो आपका 60% Work यहीं पर Complete हो जाएगा. आपको लड़की की Feelings को समझना होगा और उससे Connect होना होगा.

आप लड़की को इस बात का एहसास दिलाये कि आप उस की तरह सोचते हैं और उसकी फीलिंग का भी ध्यान रखते हैं. उदाहरण के तौर पर “अगर लड़की कहती है कि आज बहुत ज्यादा ठंडी है तो आपको भी उसी अंदाज में रिप्लाई देना है जैसे कि, सच में यार आज बहुत ठंडी है क्या और कुछ गरम खाने का मन हो रहा है” ऐसी छोटी छोटी बातें ही आपकी रिलेशनशिप को एकदम Strong बनाती है.

उम्मीद करता हूं कि अब आपने यह जान लिया होगा कि Ladki Kaise Pataye.

लड़की पटाने के तरीके के लिये अंतिम शब्द

दोस्तों, अंत में उम्मीद करता हूं कि आपको आज का हमारा यह लेख Ladki Kaise Pataye और Ladki Patane Ke Tarike बहुत पसंद आया होगा और आपको इस लेख से काफी सारी जानकारी भी प्राप्त हुई होगी. अगर आपको हमारा यह लेख Ladki se baat karne ka tarika बहुत अच्छा लगा है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें ताकि वह लोग भी इस जानकारी का फायदा उठा सके.

उम्मीद करता हूं कि आपने इस लेख से Ladkiyo se Baat Kaise Kare उसके बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की होगी. हमारी हमेशा से यह कोशिश रहती है कि हम हमारे Readers को सटीक जानकारी प्रदान करें ताकि आपको कहीं और जगह जा कर यह सर्च करने की जरूरत नहीं रहे.

मिलते है ऐसे ही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

यह भी जान ले:

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap