JioMart Distributor Registration Kaise Kare – डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने?

नमस्कार देवियों और सज्जनों, Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज हम इस लेख में यह जानने वाले हैं कि JioMart distributor Registration Kaise Kare & JioMart Distributor Kaise Bane यानी JioMart Distributor Registration in Hindi.

वैसे तो हमने आपको JioMart के बारे में सभी जानकारी दे दी है लेकिन इस लेख में आप जिओमार्ट में As a Distributor कैसे जुड़ सकते हैं और कैसे पैसे कमा सकते हैं. इसके संबंधित सारी जानकारी जानने वाले हैं. जैसा कि हम सब लोग जानते हैं कि Jio अब E-Commerce Company JioMart के साथ मार्केट में उतर गई है और Online Grocery Market में भी अपना पहला कदम रख दिया है.

Related Article: How to sell on Jio Mart? : Jio Mart फ्रेंचाइजी, विक्रेता, विक्रेता कैसे बनें ?

शुरुआत में जिओ मार्ट केवल Navi Mumbai, Thane जैसे प्रचलित स्थानों पर ही उपलब्ध था. लेकिन आज हम जानते हैं कि JioMart पूरे देश में उपलब्ध है. ऐसे में बहुत सारे लोगों के मन में सवाल होगा कि JioMart Distributor Registration Kaise Kare. जिओमार्ट ने अपना Distributor registration भी खोल दिया है जिससे देश के बहुत सारे Businessmen इनमें खुद को Register कर सके.

JioMart में रजिस्ट्रेशन सुविधा उन सब लोगों के लिए उपलब्ध है जो JioMart Distributor बनना चाहते हैं. इसीलिए मैंने सोचा कि आप लोगों को JioMart Distributor Kaise Bane यानि JioMart Distributor Registration in Hindi के बारे में सारी जानकारी प्रदान करू. यदि आप कोई Shop Owner या Retailer है तो आप जिओ मार्ट के साथ अपने बिजनेस को तेजी से आगे बढ़ा सकते हैं.

JioMart Distributor बनने के फायदे

Jio एक ऐसी कंपनी है जो अपने तगड़े Offers के लिए जानी जाती है. और इसका अनुमान हम सब Jio Sim से लगा सकते हैं. हम जानते हैं कि जिओ सिम आने की वजह से बाकी सारी Telecom Companies बंद होने के कगार पर खड़ी है.

वहीं पर जिओ ने अपना Online Shopping Market Place खोल दिया है तो क्यों ना हम सब साथ मिल कर इस मार्केटप्लेस के साथ जुड़के इसका फायदा उठाएं. लेकिन इससे पहले यह जानना भी आवश्यक है कि JioMart Distributorship पाने का अधिकारी वही होगा जो पहले से distribution Field में कार्यरत हो. यानी वो Retailer या Shop owner हो.

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि JioMart Distributor Registration kaise Kare तो इसके पहले आपके मन में यह सवाल जरूर से आया होगा कि आखिर JioMart Distributor बनने के फायदे क्या है?

जिओमार्ट एक ऐसी बहुत बड़ी कंपनी है जिस कंपनी ने पूरे भारत में टेलीकॉम इंडस्ट्री में एक Revolution लाकर रख दिया है. वैसे ही अगर आप JioMart Distributor Registration कर लेते हो यानी कि जिओ का डिस्ट्रीब्यूटर बन जाते हो तब आप देश की सबसे Fastest Growing Company के पार्टनर बन जाएंगे.

वैसे ही इसके साथ आपको High Commission, जिओ मार्ट ऑफर, Facilities, अपने कार्य को सहज बनाने के लिए High End technology, GST संबंधित काफी मदद, ज्यादा Discount जैसे बहुत सारे अच्छे फायदे(Benefits) भी प्राप्त होंगे.

इतने सारे फायदे के कारण JioMart Retail आने के बा Amazon, Flipkart, Dmart, Snapdeal जैसे बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली है. लेकिन JioMart के साथ जुड़ने से हमें बहुत सारा फायदा हो सकता है. FaceBook और Reliance एक साथ मिलकर JioMart को एक नई दिशा देने का प्रयास करेंगे. इसी के साथ साथ जिओ मार्ट आने वाले समय में हमारे देश में एक Revolution लाने वाला है.

JioMart Distributor क्यों बने?

jiomart distributor kaise bane

बहुत से ऐसे Retailer और Users से जो JioMart का एक Partner बनना चाहते हैं. उनके मन में भी यह सवाल जरूर आया होगा कि आखिर JioMart Distributor क्यों बने? इसीलिए JioMart Distributor Registration Kaise Kare इसके पहले हम आपको यह बता देते हैं कि जिओमार्ट एक बहुत ही प्रसिद्ध और Fastest Growing Brand है.

यदि आप इसके साथ Business करते हैं तब आपको JioMart की ओर से बहुत सारे Benefits मिल सकते हैं जैसे कि High Commission. सब लोग यह जानते हैं कि जिओमार्ट के ओनर Mukesh Ambani बहुत ही फेमस है. क्योंकि उन्होंने और शुरुआत में बहुत सारे Services free में प्रदान किए थे.

जैसे कि Jio Sim हमें लगभग 1 साल तक Unlimited Data और Calls के साथ फ्री में प्राप्त हुआ था. जिओ फाइबर भी Indivdula Users के लिए फ्री था. और आज इस समय पर JioMart एक ऐसी कंपनी है जो हमें बहुत अच्छे Benefits प्रदान कर रही है.

जब आप इस जिओ मार्ट एप पर Free Registration करते हैं तब आप को करीब ₹3000 की Bonus प्राप्त होती है. अगर आपने JioMart पर अभी भी Signed-Up नहीं किया तो आप अपने अकाउंट पर जाकर उसको जरूर से Sign-Up कर लीजिए जिससे आपको आने वाले समय में बहुत सारे बेनिफिट प्राप्त हो और आप उस फायदे को Claim कर पाए. चलिए अब हम यह जानते हैं कि JioMart Distributor Registration Kaise Kare यानी JioMart Distributor Kaise Bane.

यह भी पढ़े: Mobile phone Format Kaise Kare – Mobile Format/Reset करने का तरीका

जियोमार्ट डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने?

jiomart distributor registration in hindi

यदि आप JioMart Dealership प्राप्त करने के लिए सभी प्रकार के norms यानि Terms & Condition को Fulfill करते हैं जो आपको चाहिए और आपके पास जरूरत के सभी Document पहले से मौजूद है. तो अब आपको JioMart Distributor Registration in Hindi कर लेना चाहिए.

अगर आपको भी जानना है कि JioMart Distributor kaise Bane और jioMart distributor Registration kaise bane तो नीचे दिए गए हुए Steps का पालन करके आप आसानी से जिओमार्ट डिस्ट्रीब्यूटर बन सकते हैं.

  • सबसे पहले आपको JioMart की Official website पर visit करना होगा इसके लिए आप यहां पर क्लिक करे.
  • फिर आपको “I am Interested” बटन दिखेगा उसे क्लिक करें.
  • वहां पर आपको अपनी सब Personal Details जैसे कि Name, First Name, Email address, Addres, Mobile Number जैसी सभी जानकारी भरनी होगी.
  • उसके बाद आगे बढ़ने के लिए आपको Captcha को verify करना होगा.
  • ऊपर के 4 Steps को Follow करने के बाद अब आप Submit बटन पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने स्क्रीन पर यह मैसेज दिखाई देगा कि “Your Lead created Successfully”.

इन 6 Steps को Follow करने का मतलब है कि आपने अपने Form को successfully Submit कर दिया है और आप की एंट्री JioMart Distributor के लिए सबमिट हो चुकी है. आशा करता हूं कि आपको समझ में आ गया होगा कि JioMart distributor Registration kaise kare और JioMart Distributor Registration in Hindi.

JioMart distributor Registration के लिये जरूरी डाक्यूमेंट्स

चलिए अब यह जानने की कोशिश करते हैं कि JioMart Distributorship के लिए आपको कौन-कौन से जरूरी Documents चाहिए. यदि आप JioMart Distributorship के लिए Apply कर रहे हैं तो ऐसे समय में आप पहले ही यह नीचे दिए गए डाक्यूमेंट्स इकट्ठा कर ले.

  • 2 Passport Size photographs
  • Voter ID या Aadhar Card की कॉपी
  • Firm Certificates
  • PAN Card
  • GST Certificates
  • Address Documents

Registration के वक्त Company ऊपर दिखाए हुए सभी Documents चेक करते हैं उसके बाद ही आप के रजिस्ट्रेशन को अप्रूव करती है. यदि आज यह सारे डॉक्यूमेंट पहले से ही उपलब्ध है तो आप JioMart Distributor Regitration के लिए Apply कर सकते हैं.

यह पढ़े: Rummy Game kya hai? Rummy Game खेल कर पैसे कैसे कमाए – जाने हिंदी मे

JioMart के साथ Business करने से पहले ध्यान देने योग्य बाते

यदि आप jioMart के साथ Business करना चाहते हैं यानी JioMart Distributor बनना चाहते हैं तो आपको इन चीजों का बहुत ख्याल रखना चाहिए. चलिए जानते हैं कि वह कौन सी जान देने योग्य बात है.

1. यदि आप जिओ डिस्ट्रीब्यूटर बनना चाहते हो तो सबसे पहले आपको इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि आप Distribution Business कर रहे हो वह भी एक Renowded Brand के साथ.

2. अगर आप जियो के साथ Business करना चाहते हो तो आपके पास जरूरत के सभी Infrastructure मौजूद होनी चाहिए.

3. Interested Firm के पास जरूरत की सारी Infrastructure और Finance होना बहुत आवश्यक है.

4. मार्केट में Distributor के पास अच्छी Equity मौजूद होनी चाहिए और Retailers के साथ मार्केट में उनकी Relationship बहुत अच्छी होनी चाहिए.

5. आपके पास एक डिस्ट्रीब्यूटर को Fulfill करते हुए सभी norms मौजूद है तो Local Sales team आपके पास आकर आपको JioMart Distributor Registration Approve कर देगी.

6. रजिस्ट्रेशन से पहले आपको अपने सभी Documents चेक करने होंगे जो कि आपको अपने Form भरते समय आवश्यक है.

उम्मीद करता हूं कि अब आपको JioMart distributor Registration Kaise Kare और JioMart Distributor Kaise Bane उसके बारे में सारी जानकारी प्राप्त हुई होगी. इसी के साथ-साथ जिओमार्ट के बारे में बहुत सारी अन्य जानकारी पिक आपने प्राप्त की होगी.

यह पढ़े: What is Crizer world? Plans, Review, Information In Hindi

JioMart Franchise Registration क्या है?

काफी मार्केट एक्सपोर्ट द्वारा यह माना जा रहा है कि JioMart काफी Tough Competition प्रदान करने वाला है. जिसमें Amazon, FlipKart और BigBasket जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल होगी. आज के समय में Telecom Industry को जिओ पूरी तरह से Lead कर रहा है.

इसीलिए जियो ने भले ही इस सेक्टर में Late entry की हो लेकिन इसके बावजूद सब का मानना है कि जिओमार्ट आने वाले समय में Online Grocery Market में बहुत ही बड़ा Impact डाल सकता है. यदि आप भी सोच रहे हो कि JioMart Franchise बनना है तो ऐसे समय में आपको ऊपर बताए हुए सभी स्टेप्स का जरूर से पालन करना होगा. जिससे आप आसानी से जिओमार्ट का एक हिस्सा बन सकते हो.

JioMart एक E-commerce Market Place है जहां ग्रॉसरी और इसके साथ-साथ 50000+ सामान Listed है. इन सभी बातों से यह प्रतीत होता है कि अपने ई-कॉमर्स प्रोजेक्ट यानी ऑनलाइन ग्रॉसरी प्रोजेक्ट में जिओमार्ट जरुर सफल होगा.

यह भी पढ़े: बैंक ऑफ़ बड़ौदा में नेट बैंकिंग कैसे एक्टिवेट करे और इसके फायदे

JioMart Franchise Registration कैसे करे?

jiomart franchise registration

जिओमार्ट धीरे धीरे एक बहुत ही Hot Topic बनता जा रहा है. ऐसे में सभी Retailers JioMart में अपनी Dealership पाना चाहते हैं. JioMart ने अपना Platform Launch कर दिया है. अब आप चाहे तो अपने Product को JioMart के साथ बेच सकते हैं. जैसे कि आप Amazon और FlipKart में करते हैं.

यदि आप भी JioMart Franchise Registration या Dealership प्राप्त करने के लिए बहुत Interested है. तब आपको ऊपर बताए हुए सभी Steps को Follow करना होगा और खुद को रजिस्टर करना होगा. जिओमार्ट नाम का Grocery Platform असल में Offline stores को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ Connect करता है. जिससे सभी Sellers को अपनी बिक्री में बहुत सारा मुनाफा हो सके.

इसीलिए यदि आप JioMart Franchise Registration करना चाहते हैं तो इसके लिए भी आपको JioMart Distributor Registration Kaise Kare उसमें बताए हुए सभी स्टेप्स को ही फॉलो करना है. अंत में आशा रखता हूं कि आपको JioMart Distributor Registration in Hindi यानी JioMart Distributor Kaise Bane और JioMart Franchise Registration Kaise Kare उसके बारे में सारी जानकारी प्राप्त हो गई होगी.

यह भी पढ़े: Helo App Account Delete Kaise Kare – (हेलो एप्प का अकाउंट डिलीट कैसे करे)

JioMart मे Add किये जाने वाले Product

JioMart के अंदर बहुत सारे Grocery Product ऐड है और आने वाले समय में ऐसे बहुत सारे प्रोडक्ट ऐड किए जाने वाले हैं जैसे कि Food, Health, Personal Care आदि बहुत सारे प्रोडक्ट ऐड किए जाएंगे. जिओ मार्ट अपने प्रोडक्ट से आने वाले समय में अपने Competitiors जैसे कि Amazon, FlipKart, Snapdeal, and BigBasket जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियों को अच्छी चुनौती दे सकता है.

जिओमार्ट के पॉप्युलर Categories:

  1. Food, Oils, and Masala
  2. Household care and cleaning
  3. Mom And Baby Product
  4. Beauty and Hygiene
  5. Health Drinks and beverages
  6. vegetables and Fruits
  7. Ready and Instant Foods
  8. Dairy and Bakery Products
  9. Ready Snacks

JioMart Tagline:

“Desh Ki Apni Dukan”

JioMart पर रजिस्ट्रेशन करके 3,000 कैसे कमाए

यदि कोई भी आदमी JioMart पर Pre Registration करता है तो JIo कंपनी द्वारा ₹3000 की छूट दी जाती है. क्योंकि अभी यह पूरे भारत में नहीं किया गया है और कंपनी Pre Registration करवा रही है तो सभी इस के अंदर Pre registration करके 3000 कमा सकते हैं.

Pre Registration के लिये सभी को निचे दी गयी हुई चीजो की जरुरत होगी.

  • Name
  • E-mail ID
  • Mobile Number

JioMart के फायदे

जिओमार्ट से हम सब को बहुत सारे फायदे होने वाले हैं जिस तरह जिओ कंपनी ने Telecom Sector के अंदर एक Revolution लाकर रख दिया है और हमें इस कंपनी की वजह से शुरुआत में 1 साल तक Unlimited Data और Calls फ्री में मिले थे. उसी तरह JioMart के अंदर भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे जैसे कि,

  • JioMart में आपको कंपनी के द्वारा Free Home Delivery मिलेगी.
  • इसमें आपको 50,000 से ज्यादा ग्रॉसरी प्रोडक्ट मिल सकते हैं.
  • इस App में आपको किसी भी प्रकार का Minimum Order Value नहीं करना होता.
  • जिओमार्ट की मदद से आप बहुत सारी चीजों को Online या Offline Mode से खरीद सकते हो.
  • फ्री होम डिलीवरी के साथ-साथ इसके अंदर Express Delivery की सुविधा भी प्रदान की जाएगी.
  • जिओ मार्ट में फ्री रजिस्ट्रेशन करके आप ₹3000 तक की सेविंग कर सकते हो.
  • कोई भी प्रोडक्ट रिटर्न करते समय Return Policy के तहत आपको कोई भी सवाल नहीं पूछा जाएगा.

Conclusion About JioMart Distributor Registration Kaise kare

उम्मीद है कि आपको मेरा यह लेख JioMart Distributor Registration Kaise kare और JioMart Distributor Kaise Bane यानी कि JioMart Distributor registration in Hindi बहुत पसंद आया होगा. हमारी हमेशा से यह कोशिश रही है कि Readers को अच्छे से अच्छी जानकारी प्रदान हो. इसलिए आपको किसी दूसरे साइट या फिर इंटरनेट से इस टॉपिक के बारे में खोजने की जरूरत नहीं हो.

इससे आप सब लोगों के समय की भी बचत होगी और एक ही जगह पर सारी जानकारी मिल जाएगी. यदि JioMart Distributor Registration Kaise Kare इस बारे में आपको कोई सवाल या Doubt है तो आप हमें Comment Box के जरिए बता सकते हैं. हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे.

यदि आपको JioMart Franchise Registration Kaise Kare पसंद आया है या फिर इसके जरिए कुछ सीखने मिला तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर से शेयर करें ताकि वह लोग भी इसका फायदा उठा सकें. मिलते हैं ऐसे ही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

आपके लिये:

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap