Instagram Reels Par Views Aur Likes Kaise Badhaye ( सारी जानकारी )

4.2/5 - (8 votes)

नमस्कार दोस्तो, आप सभी तो जानते ही हो की आज के समय में इंस्टाग्राम का इस्तेमाल सभी लोग कर रहे है, और  दुनिया में लगभग सभी लोग आज कल इंस्टाग्राम का ही इस्तेमाल कर रहे है, और आपको सबसे महत्वपूर्ण बात बता दे की आज कल लोग इंस्टाग्राम में भी Instagram Reels Par Views Aur Likes Kaise Badhaye , इंस्टाग्राम रील्स पर सबसे जायदा ध्यान देते है और इंस्टाग्राम रील्स बनाकर पैसे कमाते है। लेकिन इंस्टाग्राम रील्स पर व्यूज और लाइक्स ना आने की वजह से बहुत से उपभोगता मायूस हो जाते है और इंस्टाग्राम पर भरोसा करना बंद कर देते है। लेकिन आप सभी को बता दे की इंस्टाग्राम पर रील्स बनाना पैसे कमाने का एक बहुत ही आसान तरीका है। अगर आप भी इंस्टाग्राम रील्स बनाकर पैसे कमाना चाहते है,तो आज की हमारी यह ब्लॉग आपके लिए बहुत ही लाभदायक होने वाली है। जिसमे हम आपको बताने वाले है “इंस्टाग्राम रील पर लाइक और व्यूज कैसे बढ़ाए” तो चलिए शुरू करते है आज की यह ब्लॉग।

दोस्तो आज की इस ब्लॉग में हम आपको इंस्टाग्राम पर व्यूज, लाइक्स, कमेंट्स, बढ़ाने के बारे में बताने वाले है। अगर आप इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते है और यदि इंस्टाग्राम पर आपका भी अकाउंट है, तो आप उसपर रील्स जरूर साझा करते होंगे, इसके अलावा आप कोई फोटो या वीडियो जरूर साझा करते होंगे। लेकिन उस पर व्यूज, लाइक, और कमेंट नहीं आ पाते । तो आप मेरे द्वारा बताये गए कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं का इस्तेमाल करके अपने इंस्टाग्राम की रील पर व्यूज, लाइक्स और कमेंट बढ़ा  सकते हैं।

इंस्टाग्राम रील पर लाइक और व्यूज कैसे बढ़ाए ( Instagram Reels Par Views Aur Likes Kaise Badhaye )

दोस्तो आपके आस पास कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर कम फोल्लोवेर्स होते है, ऐसे लोग ज्यादातर पैसे देकर अपने फॉलोअर्स बढ़वाते है। उनमें से कुछ तरीके कामयाब हो जाते है लेकिन कुछ तरीके किसी काम नहीं आते । आज हम अपनी इस ब्लॉग में आपको फ्री में इंस्टाग्राम रील्स पर लाइक और कमेंट बढ़ाने के कुछ आसान और कारगर तरीको के बारे में बताने वाले है।

ऐसे बहुत ही कम लोग है जिन्हें इंस्टाग्राम रील्स पर लाइक बढ़ाना आता है। और वो लोग आसानी से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर व्यूज, लाइक, और कमेंट को बढ़ा लेते हैं। लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जिनको इंस्टाग्राम रील पर व्यूज, लाइक्स, और कमेंट्स बढ़ाना नहीं आता।

 ऐसे लोग इंटरनेट पर इंस्टाग्राम रील पर व्यूज और लाइक और कमेंट्स  के बारे में खोजते रहते हैं। लेकिन वहां पर उनको पूरी और सही जानकारी नहीं मिल पाती है। और वह लोग अपने इंस्टाग्राम रील्स  पर व्यूज और लाइक्स नहीं बढ़ा पाते है। आज हम आप सभी को कुछ ऐसे तरीके बताने वाले है जिनसे आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर व्यूज, लाइक्स को बढ़ा सकते हैं। आज हम आपको ऐसी आसान ट्रिक बताएंगे जिससे आप बहुत सारे इंस्टाग्राम रील्स लाइक्स और व्यूज पा सकते है। इन सबसे पहले जन लेते है की इंस्टाग्राम रील पर आखिर लाइक्स क्यूं नही आते है..?

इंस्टाग्राम रील पर लाइक और व्यूज क्यूं नही आते ( Instagram Reels  par Like aur View kyu nahi aate )

अगर आपके इंस्टाग्राम रील  पर व्यूज और लाइक नहीं आ रहे है तो इसके बहुत से कारण हो सकते है। वो कारण कौन कौनसे है ये सभी हम  आपको निचे बता  रहे है। उसे आप सुधारकर अपने इंस्टाग्राम रील पर व्यूज और लाइक बढ़ा  सकते है।

1) आप वीडियो में अच्छे से होठों का ताल मेल सही नही रख पाते ..?

दोस्तो असल में क्या होता है कि जब आप कोई भी वीडियो बनाते हो। फिर चाहे वो डायलॉग हो या कोई गाना तो उस वीडियो के ऑडियो से आपके होठों का ताल मेल सही नही बैठ रहा है तो लोगो को आपका वह वीडियो पसंद नही आयेगा। जब आपका वीडियो अच्छी बनेगी तो लोग खुद ब खुद उसे शेयर करेंगे जिससे आपका व्यू और लाइक दोनों बढ़ेंगे।

2) आपका वीडियो प्राइवेट में हो सकता है….

आप चाहे कितना भी अच्छी रील बनाये अगर वो लोगो को दिखेगी नहीं तो उसका कोई फायदा नहीं है। इसलिए आप जब रील अपलोड करते है तब आप ये जरूर ध्यान में रखे की आपका वीडियो प्राइवेट में तो नहीं है। अगर आपका वीडियो प्राइवेट पर है तो उसे पब्लिक मोड पर कीजिये।

3) आपके द्वारा बनाया गया वीडियो बोरिंग है….

दोस्तो यदि  आपकी वीडियो बोरिंग होगी तो कोई भी उसे पसंद नहीं करेगा। इसलिए आप ध्यान दीजिये की आपका वीडियो बोरिंग ना हो।

4) आप वीडियो को शेयर नही करते :–

जब आप कोई भी वीडियो बनाते है तो उसे अपने दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर जरूर करे। अगर आप सोच रहे है की आज वीडियो बनाया है और बिना साझा किये तुरंत ही उसपर व्यूज आना शुरू हो जायेंगे तो ऐसा बिलकुल भी नही है। आपको अपने वीडियो को सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर उसे शेयर करना होगा,जिससे जायदा से जायदा लोग आपकी रील के बारे में जान सकेंगे।

Instagram Reels par Views badhane ke tarike ( इंस्टाग्राम रील्स पर व्यू बढ़ाने के तरीके )

अगर आप लोग इंस्टाग्राम रील बनाते है और आप चाहते है की उसपर  अच्छे खासे व्यूज आये। तो अप हमारे द्वारा बताये गए बिंदुओं को अपना सकते है और आप अपनी इंस्टाग्राम रील पर अच्छे खासे लाइक और व्यूज बटोर सकते है। दोस्तो अच्छे व्यूज पाने के लिए आपको हर दिन कम से कम 1 से 2 रील बनाकर उसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा करनी होगी। और आपको उसी दिन लाइव आने का प्रयास करना चाहिए,ताकि आपके ऑडियंस आपके साथ जुड़ सकें।

हमेशा अपने पेज को किसी अन्य प्रसिद्ध पेज पर प्रमोट करे। जिसे शॉर्टआउट भी कहा जाता है। आप अपनी ऑडियंस/ फॉलोअर्स बनाने के लिए उन पेजों से ट्रैफ़िक डायवर्ट भी कर सकते है। अपने पोस्ट डिस्क्रिप्शन में हमेशा किसी प्रसिद्ध हैशटैग का इस्तेमाल करें जिससे आपको अच्छी पहुंच मिलने लगे।

साथ ही स्टोरी में अपना वीडियो शेयर करे ताकि आप अपनी रील को और लोगो तक पहुंच सकें।

ये थे कुछ महत्वपूर्ण बिंदु जिसे आपको हर रोज अपनाना ही होगा । जिससे आपके इंस्टाग्राम रील  पर व्यूज और लाइक्स बढ़ सकते है।

इंस्टाग्राम रील पर लाइक्स कैसे बढ़ाये:–

Instagram Reels Par Views Aur Likes Kaise Badhaye 

अगर आप लोग इंस्टाग्राम रील पर लाइक्स बढ़ाना चाहते है तो आपको इंस्टाग्राम के लिए लाइक्स बढ़ाने वाले ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा। तो इसे कैसे डाउनलोड करते है और इससे कैसे हम अपने फॉलोअर्स और लाइक्स बढ़ाएंगे इसकी पूरी जानकारी आज हम आप सभी को निचे प्रदान कर रहे है। जिसे आप फॉलो करके अपने इंस्टाग्राम पर लाइक्स बढ़ा सकते है।

आई०जी० हॉट ऐप ( I.G HOT AAP )

इस ऐप द्वारा लाइक्स और व्यूज बढ़ाने के लिए सबसे पहले आपको आई०जी० हॉट ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है। जो आसानी के साथ आपको गूगल ब्राउजर पर मिल जायेगा। अब आप इस ऐप को अपने मोबाइल में खोल सकते है और इसमें आप ‘लॉगिन  विथ इंस्टाग्राम’ पर क्लिक करके लॉगिन कर सकते है।एक बार लॉगिन होने के बाद होम स्क्रीन पर मौजूद ऑटो लाइक के चिह्न को चुन लेना है जिसके बाद आपके सामने आपकी सभी फोटो, रील आ जायेगी जिनके नीचे लिखे  गेट लाइक्स का ऑप्शन भी दिखेगा। गेट लाइक के ऑप्शन को चुनने के बाद ही आपके फोटो और रील पर लाइक आने शुरू हो जाएँगे। यह तरीका आसान और बहुत ही कामयाब तरीको में से एक है। यदि आप भी अपनी इंस्टाग्राम रील या फिर फोटो पर लाइक बढ़ाना  चाहते है तो आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते है।

वेबसाइट्स के जरिए इंस्टाग्राम रील पर लाइक कैसे बढ़ाए ( Website ke jariye Instagram Reels par Like aur View kaise badhaye:–

दोस्तो आज इस ब्लॉग में आप सभी को हम कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे मे बताएंगे जिनके जरिए आप बहुत ही आसानी से लाइक और व्यू बढ़ा सकते है,  इन वेबसाइट का इस्तेमाल करके आप बहुत आसानी से इंस्टाग्राम रील  पर लाइक और व्यूज बढ़ा सकते है।

ये वेबसाइट्स कुछ इस प्रकार है….

 mytoolstown.com :–

दोस्तो यदि आप भी वेबसाइट् के जरिए अपनी इंस्टाग्राम रील पर लाइक्स और व्यूज कमाना चाहते है तो आप इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते है । इसके लिए आपको अपने गूगल ब्राउजर में इस वेबसाइट को खोल लेना है। वेबसाइट खुलते ही आपकी स्क्रीन पर बहुत सारी विशेषताएं  दिखाई देगी और निचे आपको वर्तमान में स्वचालित विशेषता देखने को मिलेगी । यदि वहां व्यूज की सुविधा एक्टिव है  तो यहा पर आपको निचे अपने रील की लिंक कॉपी करके पेस्ट कर देनी है और सर्च वीडियो के बटन पर क्लिक करना है। सर्च वीडियो के बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने विडियो और उसके व्यूज और लाइक्स दर्शा दिए जायेंगे ,जिसके नीचे ही लाल रंग के गोले में आपको “सैंड व्यूज” दिखाई देगा जिसे आपको दबा देना है। सैंड व्यूज के बटन पर क्लिक करने के बाद आपको यह चुनना है की आप किसने व्यूज चाहते है । आपको अपनी मर्जी के मुताबिक उन्हें चुन लेना है।अपने मनपसंद व्यूज के नंबर को चुनने के बाद आपको “मैं रोबोट नही हूं” पर क्लिक करके कैप्चा को हल करना है।  और फिर निचे सैंड व्यूज के बटन पर क्लिक कर देना है।अब आपकी रील पर व्यूज बढ़ने शुरू हो जाएंगे, और थोड़े समय ही आपके रील पर सारे व्यूज दरसाने शुरू हो जाएंगे। 

आखिर में आप सभी से विदा लेते है इस आशा के साथ  की आपको आज का हमारी यह ब्लॉग”इंस्टाग्राम रील पर लाइक्स और व्यूज कैसे बढ़ाए” जरूर पसंद आई होगी। आप सभी हमारी ब्लॉग कैसी लगी नीचे लाइक और कमेंट करके जरूर बताएगा। हमारी ब्लॉग को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद, और ब्लॉग के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।।

Leave a Comment