Google Input Tools Offline Installer Kaise Download Kare ? सभी भाषा के लिए

नमस्कार दोस्तों, crazyhindi.com पर आपका फिर से स्वागत है. तो दोस्तों Recently हमने एक पोस्ट बनाया था जिसका Topic था की Hindi Typing Kaise Sikhe ? Hindi Typing सिखने का आसान तरीका. तो इस लेख में हमने जाना था को कैसे computer या फिर Mobile में Hindi Typing करे ? लेकिन कई लोगो अन्य कोई भाषा में typing करना रहता है. जैसे की Gujarati, Tamil, Marathi, आदि…

दोस्तों, आपको जानकर ख़ुशी होंगी की आज के लेख में हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है तो आपको यह लेख बहुत ही useful होंगा और हा यह लेख आपके लिए जानकारी भरा भी रहने वाला है. क्योकि आज के लेख में हम बात करने वाले है की Google Input Tools Offline Installer Kaise Download Kare ? सभी भाषा के लिए.

जैसे की आप सबको मालूम होंगा की आज कल हर जगह पर English भाषा के अलावा कई भाषाए use होती हुई दिख रही है. जिसमे ज्यादातर Hindi भाषा का use होते हुए दिख रही है. आजकल हर कोई अपना कार्य online के माध्यम से कर रहे है. तो सबके लिए useful बने इस के लिए अपने कार्य को यानी उस कार्य के अनुसार सभी भाषा में माहिती देने का प्रयाश कर रहे है.

दोस्तों, हमने पिछले लेख में आपको बताया था की आप Online Chrome Extension का use करके हिंदी भाषा में typing आसानी से कर सकते है. लकिन उसमे कई साडी दिक्कत भी आ सकती है. तो आपको जानकर खुसी होंगी आपके लिए हमने इस बात का भी हल निकल लिया है.

तो फिर चलिए दोस्तों अब जानते है की, Google Input Tools क्या है ? (Google Input Tools Kya Hai ?) और यह किस तरह से काम करता है यह भी जान लेते है.

Google Input Tools Offline Installer

जैसे की आप सबको मालूम होंगा की ज्यादातर सभी लोग computer या फिर अपने Laptop में Hindi भाष को Typing करने के लिए Google Input Tools का उपयोग करते थे. और हा इस feature को आप Offline भी use कर सकते थे. आप इसको अपने computer या laptop में download करके बिना इन्टरनेट use किये इसका उपयोग कर सकते थे.

लेकिन हल ही में कुछ कारणों से Google ने यह option हटा दिया गया है. आप इसे Offline use नहीं कर सकते. अगर आपको इसे use करना है तो आपको Google Input Tools को Chrome Extension में download करके use कर सकते है. लेकिन इसमें सबसे बड़ी समस्या यह है की आप इस Offline यानी बिना इन्टरनेट के use नहीं कर सकते.

अब आपको समज में आ गया होंगा की आप इस Feature को use करने के लिए आपको Chrome Browser में ही Google Input Tools का Extension install करना होंगा. अब आपको Hindi या अन्य कोई भी Language अन्य कोई software में लिखनी है तो आप नहीं लिख सकते. लेकिन आज में आपको बताने वाला हु की google input tools offline installer Hindi, Google Input Tools Offline Installer Kaise Download Kare ?

Google Input Tools Offline Installer Kaise Download Kare ? सभी भाषा के लिए

Google Input Tools कैसे Download करे ? Google Input Tools Download

जैसे की आप सबने जाना की Google Input Tools अब Offline कार्य नहीं करता, अगर आपको इसे use करना है तो आप इसको ऑनलाइन use कर सकते है. लकिन अगर आप इसे offline भी use करना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है. यहाँ पर में आपको Google Input Tools को offline install कैसे करे ? उसके बारे में बताने वाला हु.

Google Input Tools Download Karne Ka Tarika

input offline installer का use करने के लिए आपको दो Files को download करना है. चलिए अब जानते है की यह दोनों files कौनसी है ?

  • Google Input Tools की Main File
  • Language की File

आपको इस प्रकार की दो files को download करके install करना है. इसमें से पहला फाइल Google Input Tools का है और दूसरी फाइल आपकी सेलेक्ट की हुई भाषा की होंगी. अगर आपने Hindi भाषा को पसंद किया है तो दूसरी फाइल Hindi की होंगी.

Note :- कृपिया करके निचे दी गई माहिती के अनुशार ही Google Input Tools को install करे…

  1. सबसे पहले Google Input Tools की file को download करे.
  2. बाद में आप Language की फाइल को download करे.
  3. अब आप सबसे पहले Google Input Tools की file यानी पहली file को install करे.
  4. यह फाइल install हो जाने के बाद आप Language की file को install करे.

Google Input Tools Download Links

Main Google File :-

पहली File को download करने के लिए इस Button पर क्लिक करे…

यह भी पढ़े —

यह files को download करने के बाद इसे install कर लीजिये. बाद में आप निचे दी गई Language को Select करे, जिससे आप आपनी पसंद की language को install कर सके…

Google Input की भाषाए

Arabic भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे…

Amharic भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे…

Bengali भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Greek भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Gujarati भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Hindi भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Kannada भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Malayalam भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Marathi भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Nepali भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Punjabi भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Russian भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Sanskrit भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Serbian भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Tamil भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Telugu भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Tigrinya भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Urdu भाषा के लिए निचे दिए गए Button पर क्लिक करे

Google Input Tools कुछ जरुरी बाबत

जैसे की आप सब ने देखा की Google Input Tools Offline Installer Kaise Download Kare ? Offline Installer के द्वारा आप किसी भी जगह पर अपनी मन चाही language में लिख सकते है. और हा यह software Windows XP, 7, 8, 10 के लिए समान कार्य करते है.

Google Input Tools के फायदे(Benefits of Google Input Tools)

  • यह software आप Computer/Laptop और Mobile में भी use कर सकते है.
  • यह software install करने के बाद आपको कोई अन्य Software को Install करने की कोई जरुरत नहीं है.
  • अगर आप Google Input Tools का रेगुलर use नहीं करते तो आप Online भी इसे चला सकते है.
  • अगर आपको इसकी सबसे ज्यादा जरुरत पड़ती है तो आप इसे online use कर सकते है.

FAQs about Google Input Tools

1. Google Input Tools कैसे use करे ? (How to Use Google Input Tools ?)

आपको जान कर खुसी होंगी की आप इस Software को आसानी से use कर सकते है. google input tools और Language को install करने के बाद आपको आपके keyboard पर Window Key + Spacebar प्रेस करके language को select करे. और आसानी से typing करना शुरू करे.

2. Google Input Tools Ko Kaise Install Kare ?

जैसे की हमने जाना की सबसे पहले Google Input Tools की फाइल को install करे और बाद में Language वाली file को install करे. फिर आप आसानी से इसका उपयोग कर सकेंगे.

3. Google Input Tools Ke Fayade ? (What are the benefits of Google Input Tools ?)

यह software आप Computer/Laptop और Mobile में भी use कर सकते है.
यह software install करने के बाद आपको कोई अन्य Software को Install करने की कोई जरुरत नहीं है.

4. How do I enable Google Input Tools ?

Go to the Setting.
now check the check box next to Enable input tools under the language setting…

यह भी पढ़े —

Conclusion :-

मुझे उम्मीद है की अब आपको पूरी तरह से पता चल गया होंगा की Google Input Tools Offline Installer Kaise Download Kare ? सभी भाषा के लिए और google input tools download. इस software का use करके आप आसानी से typing कर सकते है. इसमें आपको आपनी भाषा के अनुशार इंग्लिश में type करते जाना है, यह software अपने आप ही selected भाषा में transfer हो जायेंगा.

यदि आपको हमारा लेख google input tools offline installer Hindi और google Hindi input offline installer for pc आपको पसंद आया और आपको इससे कुछ भी जानकारी मिली तो कृप्या करके इसे अपने दोस्तों को अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करे. ऐसा करने से सायद किसीको इससे कोई मदद मिल जाये. और वे इसे आसानी से use कर सके.

मुझे उम्मीद है को आपने यह लेख Google Input Tools Offline Installer Kaise Download Kare ? सभी भाषा के लिए और google input tools download को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर दिया होंगा. हमारी हंमेशा से यह कोशिश रहती है की हमारे Readers को सही जानकारी मिले और यह उनके लिए ज्यादा से ज्यादा useful बने ताकि आपको इन्टरनेट पर कई और जाकर search करने की जरुरत न पड़े. और आपका समय भी बाख सकता है.

अगर आपको अभी भी Google Input Tools Offline Installer Kaise Download Kare ? को लेकर कोई भी सवाल या डाउट है तो हमें Comment Section में जरुर बताये. हम आपको जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.

तो फिर दोस्तों, आज के लेख में बस इतना ही. मिलते है ऐसे किसी और जबरदस्त Article के साथ तब तक के लिए जहा भी रहो Padhate Raho.

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap