Google Adsense Alternatives in Hindi for Low traffic, New websites In India

नमस्कार दोस्तों Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज के इस लेख में Google Adsense Alternatives in Hindi for Low traffic, New websites In India और इसके साथ ही और दूसरी कई जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देने वाले है।

यदि आप भी Google adsense alternatives in hindi for Indian websites के बारेमे जानना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरी पढिये।

Google Adsense Alternatives in Hindi

गूगल ऐडसेंस के साथ कौन पैसा कमाना नहीं चाहता लेकिन यह यार किसी को AdSense Approval नहीं मिलता है. अभी बहुत से ब्लॉगर है जो बिना AdSense के भी अपना ब्लॉग चला रहा है इसमे ब्लॉगर लोग क्या करें कि जिन से ऐडसेंस के बिना भी पैसा कमा सकते है. (make money without Adsense)

मान लीजिए आप एक New blogger है और आप ब्लॉग से इनकम करने के लिए ऐडसेंस के लिए अप्लाई करते हैं लेकिन ऐडसेंस आपके एप्लीकेशन को Disapprove कर देता है और वह भी एक बार नहीं बार-बार तो फिर आप क्या करोगे? ब्लॉगिंग करना छोड़ दोगे? या ब्लॉगिंग से कमाने के दूसरे तरीके ढूंढोगे? अगर लोगों भी ब्लॉगिंग से कमाने के लिए दूसरे तरीके खोज रहे हैं तो आप सही जगह पर आये है। हम आपको इस पोस्ट में Google Adsense alternatives in hindi या How to earn money without AdSense in india के बारेमे बताने वाले हैं।

आज के समय में गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेना बहुत ही कठिन हो गया है क्योंकि New Bloggers कुछ ना कुछ गलती जरूर कर देते हैं कि जिन से उसका Adsense Approve नहीं हो पाता है और मेरा वह Blogging करना छोड़ देते हैं। लेकिन आज हम आपको कई और दूसरे Alternative Ad Networks of AdSense in Hindi के बारे में बताने वाले हैं। जिनसे पैसा कमाया जा सकता है।

Related : Blogging se Paise Kaise Kamaye – ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके

Top 5 Best Google AdSense Alternatives in Hindi

आज हम इस Article में कुछ Ad Networks for Indian Websites जो Best Google Adsense Alternatives हो सकते उनपर बात करेंगे। तो चलिए अब देर न करते हुए जान लेते है की Top 5 best google AdSense alternatives in Hindi for india or Indian Websites कौन कौन से है.मैं आशा करता हूँ  की आपको यह पोस्ट बहुत ही बढ़िया से समझ में आ रहा होगा |

1. Media.net 

दोस्तों अगर आप मुझे पूछेंगे कि Ad Networks में से सबसे Best Google AdSense Alternative कौन सा है तो यही कहूंगा कि वह Media.net है. Media.net Yahoo और Bing का ऐड नेटवर्क है जो हमारी वेबसाइट के लिए Custom Ads प्रदान करता है जो कि फोन और टेबलेट पर भी दिखाई देती है।

Media.net 24×7 Customer Service प्रदान करता है। अगर आप को कोई भी दिक्कत आए तो आप उन्हें तुरन्त कांटेक्ट कर सकते है।

Adsense की तरह आपको भी इसमें Approval लेना पड़ता है। इसलिए आपकी website उनके गाइडलाइन के मुताबिक होनी चाहिये। इसके लिए आपका कंटेंट English में होना अनिवार्य है। और आपके ब्लॉग पर US या UK से ट्रैफिक भी आना चाहिए। तभी आप इसका Approval ले पाओगे।

Media.net पर कमसे कम $100 होने पर आप उसे अपने Bank Account में transfer कर सकते है। Media.net के द्वारा आप कई High Quality और बड़े Buyer Networks तक पहुच सकते है।

यह नेटवर्क प्रत्येक Ad Click को स्वतः ही एक Single Ad Tag के द्वारा Optimise करता है। यह इसकी एक खास बात है। Media.net में आप बिलकुल फ्री में Sign Up क्र सकते है।

यह वीडियो से आप अंदाजा लगा सकते है कि Media.net कैसे काम करता है और इसकी उसका अप्रूवल कैसे ले।

Related : Paytm Mini App Store लोन्च | Google को देगा टक्कर – जाने पूरी जानकारी हिंदी मे

5 Best Blogging Course In Hindi

2. Infolinks  

Infolinks एक जबरदस्त Ad Network है। इसे Set Up करना बहुत ही आसान काम है और एकबार set up करने के बाद AdSense की तरह इसमें भी Auto Ads की System दी गई है। Infolinks एक one of the best highest paying ad network site है।

बड़ी बड़ी News Websites और अन्य कई जैसे की ShoutMeLoud भी इसका इस्तेमाल करते है। Infolinks आपको PayPal, Bank Transfer, eCheck इत्यादि जैसे कई पेमेंट ऑप्शन्स देता है। Infolinks minimum payout $50 है जो की अच्छी बात है।

Infolinks की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे आप AdSense के साथ भी इस्तेमाल कर सकते है क्योंकि यह AdSense के नियमो के खिलाफ नही है। Infolinks की सबसे बढ़िया खास बात यह है कि वह Text को ही Ads में बदल देता है।

लेकिन अगर आपको इसका का अप्रूवल चाहिये तो आपके ब्लॉग पर monthly बहुत traffic होना चाहिए। इसके द्वारा पैसा कमाने के लिए आपको Google Search Engine से Traffic चाहिए होगा। और इसमें भी आपको US या UK जैसी Countries से traffic लाना पड़ेगा। क्योंकि इन देशो की CPM ज्यादा होती है।

Infolinks को उपयोग करना आसान है, option panel से आप ad का रंग, number और दूसरे विकल्पों को configure कर सकते हैं.

यह आपको Android और IOS दोनो के लिए app प्रोवाइड करता है जिससे आप अपने मोबाइल से Ad को कंट्रोल कर सकते है। कई दूसरे program है कि जो Best Advertising Networks में से होने का दावा करते है, और payment के समय पर दिक्कते आती है। लेकिन, Infolinks एक विश्वासदायी प्लेटफॉर्म है।

यह वीडियो से आप अंदाजा लगा सकते है कि Infolinks ad network कैसे काम करता है और इसकी ads आपके ब्लॉग पर किस तरह से दिखेगी।

3. RevenueHits 

RevenueHits Israel की Startup Company MyAdinis Ltd के द्वारा 2008 में शरु की गई थी। एक Innovative Perfomance पर आधारित CPA (Cost Per Action) Ad Network है। यानि की Revenue Hits आपको हर एक एक्शन पर पैसे देता है।

इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपके लिए Geo-Targeted ad serving technology प्रदान करती है जो आपको और कंपनी को ज्यादा कमाई करने में मदद करती है।

Revenue Hits के हाल में हर दिन 2 बिलियन से भी ज्यादा ad impressions और 1 मिलियन से भी ज्यादा active users है। यहा पर Sign up करना बहुत ही आसान है जैसे आप कोई अकाउंट बनाते हो वैसे ही फॉर्म को भरना है।

Approval मिल जाने के बाद आप mobile और Desktop के लिए Ad Unit Create कर सकते है जिसमे आपको दिया जाने वाला कॉड अपनी वेबसाइट में सेव करना होगा और बादमे Ad दिखना चालु हो जायेगी,

RevenueHits भुगतान के लिए wire bank tranfer, PayPal, Payoneer आदि सुविधाए देता है। जिसके द्वारा आप न्यूनतम $20 withdraw कर सकते है।

4. Bidvertiser 

Google Adsense alternatives for low traffic websites in Hindi की series में अगला क्रम BidVertiser का आता है। यह एक Pay Per Click Ad Network है।

BidVertiser की शुरुआत 2002 में हुयी थी, यह one of the oldest ad network है. BidVertiser ad formats की large range प्रोवाइड करते है। ज्यादा ad formats मतलब ज्यादा ads और ज्यादा click और ज्यादा पैसे.  यह अपने publisher को banners, skyscrapers, rectangles आदि जैसे कई ad formats उपलब्ध कराता है।

यदि आपका Adsense Approved नही हो पा रहा है या आप बेन हो गए है तब आप इसका उपयोग कर सकतें है. यहाँ पर Account Pre-Approved हो जाता है.

BidVertiser का लघुत्तम भुगतान PayPal से $20 और Bank Transfer से $50 है। Bidvertiser आपको Simple point and Click Tool प्रदान करता है जिससे आप अपनी Website के Look के अनुसार Ads को Customise कर सकतें है.

इसके अलावा BidVertiser पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है। आपको सिर्फ कुछ step को फॉलो करना है और आप Ad दिखने के लिए तैयार है।

5. Viglink 

आपने कई जगह पर देखा होगा की आप किसी link पर क्लिक करते है तो Original Link के साथ एक दूसरा Window भी ओपन होता है। यह दूसरा window ad होता है ये सब काम Viglink की मदद से ही होता है आप इसका use भी कर सकते है।

Viglink आपकी Ordinary Product links को monetized links में परिवर्तित करता है। यदि आपकी साइट या ब्लॉग के माध्यम से कुछ खरीदता है तो आपको कमीशन मिलता है।

Viglink का approval प्रोसेस बहुत ही आसान है। इसलिए आप आसानी से अपनी वेबसाइट के लिए Viglink का प्रयोग कर सकते है।

इस ad network को ज्वाइन करने के लिए आपको ज्यादा ट्रैफिक या दूसरे देश की ट्रैफिक की आवश्यकता नही है। इसलिए Viglink आपकी New Website के लिए Google Adsense का best alternative हो सकता है।

Viglink का लघुत्तम भुगतान $10 है जो आपको PayPal के माध्यम से दिया जाता है। PayPal के अलावा आप Bank Transfer का भी इस्तेमाल कर सकते है।

6. Ezoic

Ezoic का ऑटोमेटिक सिस्टम आपकी वेबसाइट में विज्ञापन Layout और कंटेंट के क्वालिटी में सुधार ला सकता है. यह आपकी वेबसाइट से डाटा कलेक्ट करके खुद निर्णय लेता है जिससे कि आप की वेबसाइट पर आने वाले यूजर का अनुभव बेहतर हो जाता है. इसके साथ साथ सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन और आपकी कमाई में भी सीधा असर दिखता है. यह आपके लिए Google Adsense Alternatives हो सकता है.

आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि यह Ezoic गूगल ऐडसेंस का प्रमाणित Partner भी है और पूरी तरह सुरक्षित है. आप गूगल ऐडसेंस के साथ-साथ Ezoic को यूज कर सकते हैं और अपने आर्टिकल की क्वालिटी को बढ़ा सकते हैं. Ezoic आपको बेहतर Earning वाले विज्ञापन देता है .इसके अलावा आप Ezoic Mediation App के जरिए दुसरे Ad Network के साथ भी जुड़ सकते हैं.

यदि एक ही जगह पर गूगल ऐडसेंस और Ezoic दोनों ही विज्ञापन दिखा रहे हैं तो इसमें वह विज्ञापन दिखाए जायेगा जो आपको ज्यादा कमाई देगा. यानी यदि आप गूगल ऐडसेंस के साथ-साथ Ezoic नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी Earning में बहुत ज्यादा इजाफा देखने को मिलेगा और यह आपके लिए Best Google adsense Alternatives for Indian Websites हो सकता है.

यह भी पढ़े: Whatsapp बिज़नेस एप्प क्या है? – Whatsapp Business Account Kaise Banaye

Conclusion

दोस्तों में आशा करता हु की  आपको Top 5 best google AdSense alternatives 2019 in hindi  बढ़िया से समज में आ गई होगी और आप इन बताई गई Ad Network Company का इस्तेमाल करके Adsense के बिना ही बहुत बढ़िया income कर सकेंगे।

यदि आपको हमारा यह लेख बहुत पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें अभी भी आपके मन में Best Google AdSense alternatives in India for new websites को लेकर कोई डाउट है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के जरिए बता सकते हैं हम आपके सवालों का जवाब जरूर से देंगे.

अगर आपको ब्लॉगिंग करने की इच्छा है और ब्लॉगिंग करने के लिए कोर्स ढूंढ रहे है तो हमने यहाँ पर best blogging courses के बारेमे हिंदी में बताया है। जरूर से पढ़े।

अगर आप भी इंडिया से है और अपनी Website के लिए Google AdSense Alternatives for Indian Websites ढूंढ रहे हे तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही फायदेमन्द हॉगी।

Hindi मे पढ़े:

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap