Free Oxygen Cylinder in Surat | ऑक्सीजन सिलिंडर डीलर्स in सूरत

नमस्कार दोस्तों Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज का यह लेख आपके लिए बहुत ही जानकारी भरा साबित हो सकता है. क्या आप जानते हैं की ऑक्सीजन सिलिंडर डीलर्स in सूरत (oxygen cylinder suppliers in surat) अगर नहीं जानते तो इस लेख को अंत तक जरूर पड़े क्योंकि आज के इस लेख में हम How to free Oxygen Cylinder in Surat? के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं.

आप सब जानते ही होंगे की आजकल पूरी दुनिया में कोरोना का कितना कहर चल रहा है. इसकी वजह से दुनिया में लाखो लोगो की मृत्यु हो रही है. किसी की ठीक से सारवार न होने पर या किसी को समय पर दवाई न मिलने पर. हालाकि ऐसे लोगो की संख्या कम होती है.

आजका यह लेख आपके लिए फायदेमंद हो सकता है क्योकि हम आज इस लेख में oxygen cylinder suppliers in Surat (Free Oxygen Cylinder in Surat) के बारेमे जानकारी देने वाले है. तो इसे जरूर पूरा पढ़े.

ऑक्सीजन सिलिंडर जरुरत कब पड़ती है?

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। देश का हर राज्य इस बीमारी के साथ संघर्ष कर रहा है। मरीज इतने ज्यादा हो गए हैं कि आई.सी.यू. बैड, दवाएं आक्सीजन और वेंटिलेटर, इन चीजें के लिए लोग गुहार लगाते नजर आ रहे हैं। वहीं यह जानना बहुत जरूरी है कि इनकी वास्तव में जरूरत कब और क्यों पड़ती है। 

कोविड विशेषज्ञ गंगाराम अस्पताल के डॉ अतुल गोगिया ने कहा कि पहले सप्ताह के अंत में और दूसरे सप्ताह की शुरुआत में कोरोना ज्यादा खतरनाक होता है। उन्होंने बताया कि पहले सप्ताह में 80 से 85 फीसदी मरीज ठीक हो जाते हैं लेकिन कुछ लोगों में यह बीमारी दूसरे हफ्ते में चली जाती है।

उनके लक्षण बढ़ जाते हैं, बुखार कम नहीं होता है। खांसी रुकती नहीं है। सांस की तकलीफ भी बढ़ जाती है। ऐसे मामलों में, लोगों को अधिक अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता होती है।

डॉ नीरज ने कहा कि पहले सप्ताह में अस्पताल में भर्ती नहीं होना चाहिए क्योंकि पहले सप्ताह में 80 से 85 प्रतिशत मरीज ठीक हो जाते हैं। अगर ऐसे लोगों को भर्ती कर लिया जाता है तो अस्पताल के बिस्तर भर जाएंगे। उस मामले में घर में रहकर अपना ध्यान देना चाहिए।

जब कोरोना का दर्दी क्रिटिकल स्टेज में पहुंच जाता है तो उसको सांस लेने में दिक्कत होती है। ऐसे में उसे ऑक्सिजन सिलेंडर लगाया जाता है। आक्सीजन स्तर में अचानक 2 से 3 प्रतिशत की कमी होना भी अलर्ट है। यदि किसी का 98 प्रतिशत सैचुरेशन है और लगातार इतना ही रहता है परन्तु अचानक इस में दो से तीन प्रतिशत की कमी हो जाये तो समाज जाओ की उसे ऑक्सीजन सिलिंडर है। यदि आक्सीजन सैचुरेशन 94 प्रतिशत से नीचे आ जाये, तो ऐडमिट होने की जरूरत पड़ सकती है। 

Oxygen Cylinder Suppliers in Surat

तो बिना समय गवाए चलिए जानते है की आप ऑक्सीजन सिलिंडर कहा से खरीद सकते है. यहाँ पर में कुछ साइट्स की लिंक दूंगा जहा से आप ऑक्सीजन सिलिंडर की इन्क्वायरी कर सकते है

  1. Just Dial
  2. Indiamart
  3. Trade India
  4. Dial4Trade
  5. Grotal.com

आप सोच रहे होंगे की इन सब साइट्स पर तो Free Oxygen Cylinder in Surat उपलभ्ध नहीं है. हम वो जानते है तो चलिए अब वह भी जान लेते है की ऑक्सीजन सिलिंडर सूरत में कैसे पाए?

कई संगठनों ने Home Isolated के लिए में मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान करके एक अनूठी पहल शुरू की है.

आधे दर्जन से भी अधिक NGO और सामाजिक संगठनों ने गरीब और जरूरतमंद COVID 19 रोगियों और अच्छे परिवारों को मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान करने का काम किया है.

एकता सोशल ग्रुप, लालदरवाजा क्षेत्र के गुंडिशेरी में लगभग 60 स्वयंसेवकों द्वारा चलाया जाने वाला एक संगठन 15 जुलाई को शहर के चारदीवारी क्षेत्र में मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर सेवा शुरू करने वाला शहर का पहला NGO था. जिसने केवल दो ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ शरुआत की थी और आज वह 70 जरुरतमंदो को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलिंडर प्रदान कर रहा है।

सूरत में श्री रंगीला श्याम सेवा समिति और गौ पुत्रा मित्र मंडल द्वारा संचालित NaMo ऑक्सीजन सेवा केंद्र। स्वयंसेवक home-isolated covid patients को मुफ्त ऑक्सीजन की प्रदान करते हैं। सूरत शहर में घर पर ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले लोग 93139-95971, 98251-40029 या 93277-55463 पर संपर्क कर सकते हैं।

आपको सिर्फ इन जैसे NGOs का सम्पर्क करना पड़ेगा और उनको अगर ठीक लगा तो वे मुफ्त में ऑक्सीजन सिलिंडर देंगे.

Conclusion

मुजे उम्मीद है की, आपको आज का हमारा यह लेख Free Oxygen Cylinder in Surat | ऑक्सीजन सिलिंडर डीलर्स in सूरत अच्छी तरह से समज मे या गया होगा।

यदि आपको आज का हमारा यह लेख पसंद आया है तो, कृप्या करके इसे अपने दोस्तों, अपने फॅमिली और अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे। ताकि वो भी इस जानकारी का फायदा उठा सके। और किसी जरूरतमंद की जान बच सके.

हमारी हमेशा यह कोशिश रहती है की, हम हमारे Readers को हर बार सहो और सटीक जानकारी दे। ताकि आप लोगों को की और इंटरनेट पे Search करना ना पड़े। और आपका समय भी बच सके।

तो दोस्तों, आज के लेख मे बस इतना ही, मिलते है ऐसे एक जबरदस्त Article के साथ तब तक के लिए जहा भी रहे अपना ख्याल रखे.

यह भी पढे —

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap