Free Fire Game Ka Malik Kaun Hai? और ये किस देश का गेम है?

नमस्कार दोस्तों Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज का यह लेख आपके लिए बहुत ही खास और जानकारी भरा हो सकता है. क्योंकि आज के इस लेख में हम आपको यह बताने वाले हैं कि Garena Free Fire Game ka Malik Kaun hai और Free fire kis Desh Ka Game hai.

अगर आप Pubg गेम खेलने के बहुत शौकीन हैं तो आपने Free Fire के बारे में भी जरूर सुना होगा और यह भी हो सकता है कि आप फ्री फायर गेम को खेलते भी होंगे. जब भी बैटल रॉयल गेम की बात होती हो तो उनमें सबसे पहला नाम पब्जी यानी Player Unknown Battle Ground का आता है. लेकिन यह इकलौता गेम नहीं है बल्कि श्रेणी में ऐसे बहुत सारे और भी गेम है जिनमें Free Fire का नाम भी शामिल है.

इस गेम में भी 50 खिलाड़ी एक साथ ऑनलाइन मैदान पर उतरते हैं और एक दूसरे को मारने की कोशिश करते हैं आखिर में बचने वाला खिलाड़ी गेम का Winner बनाया जाता है. पब्जी भारत में बहुत ही लोकप्रिय है लेकिन फ्री फायर को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. Pubg Ban होने के बाद भारत में बहुत सारे लोगों ने Free Fire Game को खेलने की शुरुआत की है.

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि साल 2018 में Android और IOS प्लेटफॉर्म में दुनिया के सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले गेम में Free Fire चौथे नंबर के स्थान पर उपस्थित है. इसीलिए आजकल हर कोई यह जानना चाहता है कि Free Fire Game Ka Malik Kaun Hai यानी Free Fire ka Avishkar Kisne Kiya और Free Fire Kis Desh Ka Game Hai.

Also Read This: Pinterest का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है

Garena Free Fire Game Ka malik Kaun Hai

Free Fire गेम के नाम के आगे Garena लगाया जाता है यानी आप लोगों को यह सवाल आया होगा इस गेम का नाम ऐसा क्यू रखा गया है. इस गेम को Garena नाम की एक Company ने बनाया है. जिसकी बुनियाद साल 2009 में Singapore में रखी गई थी. गरिमा शब्द Global और Arena जैसे दो शब्दों से मिलकर बना है. 2009 से लेकर आज तक यह कंपनी 30 से भी ज्यादा बहुत सारे Game बना चुकी है. FIFA, Firefall, Headshot, Arena of valor, League of Legend, Contra जैसे बहुत सारे Popular Game शामिल हैं. जिनमें से बहुत सारे गेम को आपने भी शायद खेला होगा.

अब आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि Free Fire बनाने वाली कंपनी Garena के Founder Forrest Li है. और इनके दिमाग में ही Free Fire Game बनाने का विचार आया था. इस प्रकार अब हम यह कह सकते हैं कि इस गेम के मालिक Forrest Li है. वर्तमान समय में Forrest Li अपनी कंपनी Garena में चेयरमैन और CEO का पद संभाल रहे हैं.

अब आपके दिमाग से यह सवाल हट गया होगा किFree Fire Kisne Banai Thi और Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya. इस कंपनी का पहला प्रोडक्ट Garena Plus था जो एक ऑनलाइन सोशल मीडिया और गेमिंग प्लेटफार्म है. इस प्लेटफार्म में आप गेम खेलने के साथ-साथ अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बात भी कर सकते हैं.

फ्री फायर गेम से पहले Garena इतना ज्यादा लोकप्रिय नहीं था. अपने लोकल गेम के लिए जाना जाता था लेकिन 2017 में Free Fire Game के Launching के बाद Garena Company को सबसे अच्छी और नई पहचान मिली है.

Also Read: Meesho Ka Malik Kaun Hai? और ये किस देश की कंपनी है?

Free Fire Game Kinse Banaya Hai

साल 2017 में बैटल रॉयल गेम PC पर काफी लोकप्रिय हो गए थे. और उन्हीं में सबसे Popular Game Pubg था. जिसे सभी गेम खेलने वाले लोग बहुत पसंद करते थे. हालांकि उस समय मोबाइल पर कोई भी बैटल रॉयल गेम मौजूद नहीं था. इसी को देखते हुए Garena कंपनी के Founder Forrest Li ने मोबाइल डिवाइस के लिए एक बैटल रॉयल गेम बनाने का विचार किया और उस काम में लग गए.

Free Fire गेम का Development 2017 के मध्य में शुरू हुआ था. इस गेम को बनाने का काम Garena ने दो छोटी कंपनी 111dots Studio & Omens Studios को दिया. और इसके कुछ महीनों बाद भी इस गेम का Beta Version रिलीज हुआ. अंत में 30 सितंबर 2017 को Free Fire को worldwide लॉन्च कर दिया गया था.

इस गेम के Launching से पहले मोबाइल वर्जन के लिए फेमस बैटल रॉयल गेम पब्जी लॉन्च हो चुका था. लेकिन इसी के बीच फ्री फायर गेम को भी ढेर सारी लोकप्रियता मिली. उस समय इन दोनों Games ने मोबाइल गेम खेलने का सब का नजरिया ही बदल दिया था. एक पब जी मोबाइल गेमिंग में अपना साम्राज्य स्थापित हुई और तरफ फ्री फायर भी लोगों में काफी लोकप्रिय हो गया था. क्योंकि फ्री फायर लॉन्च होने के बाद 22 देशों में नंबर 1 गेम माना गया था.

Also Read: Nanu Call App Kya Hai | Nanu Free Call App Apk Download Kaise Kare

ज्यादा जानकारी के लिए इस विडियो को जरूर देखे:

Free Fire Kahan Ka Game Hai

Garena के Free Fire गेम की बात करें तो इसे सिंगापुर में बनाया गया था. गेम को बनाने वाली कंपनी गरीना सिंगापुर की एक कंपनी है. जो Gaming, Sports, eCommerce और Digital Finance के काम के लिए जानी जाती है. इसके मालिक के बारे में यानी Forrest Li के बारे में तो हमने आपको ऊपर बता ही दिया है. अब आपके दिमाग में ऐसा कोई भी सवाल नहीं होगा कि फ्री फायर कहां की कंपनी है यानी Free Fire Kis Desh Ka Game Hai.

वर्तमान में समय की बात करें तो फ्री फायर गेम के वर्ल्ड वाइड 450 मिलियन से भी ज्यादा Registerd Users है. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस गेम ने कितनी लोकप्रियता हासिल की है.

इसीलिए ऐसे बहुत से लोग हैं जो इस गेम बनाने वाले देश के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं. इसीलिए आज हमने इस लेख में आपको फ्री फायर गेम के मालिक और फ्री फायर किस देश की कंपनी है उसके बारे में सारी जानकारी करा दी है.

दोस्तों, इस लेख को पढ़ रहे हो तो शायद आपको यह मालूम ही होगा कि फ्री फायर गेम कैसे डाउनलोड करें और कैसे खेलते हैं. यदि आपको नहीं पता तो आप Free Fire Game को Android फोन पर आसानी से Google play Store से Download कर सकते हैं और अगर आप IOS के यूजर है तो App Store से भी Download कर सकते हैं.

Conclusion

उम्मीद है कि आपको आज का हमारा आर्टिकल Free Fire Game Ka Malik Kaun Hai यानी Free Fire Ka Avishkar Kisne Kiya यह बहुत पसंद आया होगा. और आपको इसमें से काफी सारे जानकारी भी प्राप्त हुई होगी.

यदि आपको यह आर्टिकल सच में बहुत ही पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर जरूर से शेयर करें. ताकि वह लोग भी इस जानकारी का फायदा उठा सके और जान सके कि Free Fire Kis Desh Ka Game Hai और Free Fire Kisne Banayi Thi.

हमारी हमेशा कोशिश रहती है कि हम हमारे रीडर्स को एकदम सटीक और सही जानकारी प्रदान करें ताकि आप लोगों को इंटरनेट पर कहीं और जाकर सर्च करने की जरूरत ना पड़े और आप लोगों का समय भी बच सके. अगर अभी भी आपके मन में Free Fire Kahan Ka Game Hai और Free Fire Ka Owner Kaun Hai इसको लेकर कोई भी सवाल या डाउट है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के जरिए जनाए हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश जरूर करेंगे. फ्री फायर किस देश का गेम है इसको अब आपको कहीं और सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

आज के लेख में बस इतना ही. मिलते है ऐसे ही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap