Airtel to Airtel Data Transfer Code in Hindi | Airtel का Data Transfer कैसे करे?

नमस्कार दोस्तों Crazyhindi.com पर आपका एक बार फिर से स्वागत है. आज का यह लेख आपके लिए बहुत ही जानकारी भरा साबित हो सकता है. क्या आप जानते हैं Airtel का Data Transfer कैसे करे? अगर नहीं जानते तो इस लेख को अंत तक जरूर पड़े क्योंकि आज के इस लेख में हम Airtel to Airtel Data Transfer Code in Hindi के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं.

आज के इस युग में सभी इंटरनेट का प्रयोग करते हैं हालांकि आज Net Pack ईतने सस्ते हो गए है कि ज्यादातर लोग Internet Data Transfer करने की वजह रिचार्ज करना पसंद करते हैं। फिर भी अगर आपको इसकी जरूरत पड़ती है तो आपको बतादु की आज के समय में ज्यादातर ऑपरेटर अपनी एक सिम से दूसरे सिम में डाटा ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करते हैं। जैसे कि Airtel to Airtel, VI to VI, Jio to Jio etc. सिम में आप इंटरनेट डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं।

सभी की डाटा ट्रांसफर करने की अलग अलग प्रोसेस होती है लेकिन आज मैं आपको Airtel To To Data Transfer kaise kare (Airtel to Airtel Data Transfer Code in Hindi) इसकी जानकारी दूंगा।

Also read : Jio Glass kya hai|| (जिओ ग्लास क्या है) In Hindi||किंमत, फीचर्स, डेट जानिए हिंदी मे

Internet Data Transfer कैसे करे?

में आपको यह बतादू कि यह काफी पुरानी सुविधा है Jio के आने से पहले ही कुछ कंपनिया Internet Data Transfer करने की सुविधा दे रही है। पहले के समय भारत में इंटरनेट पैक काफी महंगे होते थे ऐसे में लोगो के पास 100 MB भी काफी होता था। हालाकि आज Net Data इतना सस्ता हो गया है कि लोग प्रतिदिन 1.5 GB डाटा इस्तेमाल कर रहे हैं और इसका पूरा क्रेडिट जिओ कंपनी को जाता है क्योंकि Reliance Jio के आने के बाद ही भारत में इन्टरनेट सस्ता हुआ है।

जहाँ तक इन्टरनेट डाटा ट्रान्सफर करने की बात करे तो यह उतना ही आसान है जिस तरह आप बैलेंस ट्रान्सफर करते है। हालाकि कुछ कंपनी में इस सुविधा का फायदा लेने के लिए आपको पहले अपनी नंबर को रजिस्टर करना होता है। एक बार नंबर रजिस्टर होने के बाद आप कुछ USSD Code डायल करके डाटा ट्रान्सफर कर सकते है तो चलिए जानते है की Airtel का Data Transfer कैसे करे in Hindi.

Also read : Airtel Me Free Data Kaise Paye 2021 [100% Working] सबसे आसान तरीके

Airtel to Airtel Internet Data Transfer code in hindi

Note : एयरटेल कंपनी का एक Rule है जो आपको पता होना बहुत जरूरी है एक दिन में एक बार मोबाइल इंटरनेट डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं और आप 10Mb, 25Mb, 60Mb से ज्यादा डाटा शेयर नहीं कर सकते सबसे पहले आप जिस एयरटेल सिम में इंटरनेट डाटा है उस मोबाइल में आपको यह टाइप करना हैं –

  • 10 MB शेयर करने के लिए *141*712*11* दोस्त का Airtel number# डायल करे।
  • 25 MB शेयर करने के लिए *141*712*9* दोस्त का Airtel number# डायल कीजिये।
  • 60 MB शेयर करने हेतु *141*712*4* दोस्त का Airtel number# डायल करे।

अब आपके सामने कुछ option मिलेगा । इसमें आप 1 press करे ओर send करें । 

ध्यान रहे की जिस सिम में आप डाटा भेज रहे है उस सिम में कमसे कम 1 रूपये बैलेंस होना चाहिए क्योंकि data share करने पर कुछ चार्ज लिया जाता है।

उदहारण – *141*712*10*999******8# 

Send पर क्लिक करने के थोड़ी देर बाद आपका डाटा ट्रांसफर हो जायेगा और आप इंटरनेट का लाभ ले पाएंगे।

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि आपको आज का हमारा यह आर्टिकल Airtel का Data Transfer कैसे करे? पसंद आया होगा और आपको लेख में से काफी सारी जानकारी भी प्राप्त हुई होगी.

यदि आपको हमारा लेख बहुत पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर उसे शेयर करें ताकि वह लोग भी इस जानकारी का फायदा उठा सकें.

हमारी हमेशा से यह कोशिश रहती है कि हम हमारे Readers को एकदम सही और सटीक जानकारी प्रदान करें ताकि आप लोगों को इंटरनेट पर कहीं और जाकर Search करने की जरूरत ना पड़े और आपका समय भी बच सके. अगर अभी भी आपके मन में how to share data on airtel to airtel को लेकर कोई भी सवाल या डाउट है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के जरिए बताएं हम आपके सवाल का जवाब जरूर से देंगे.

आज के लेख में बस इतना ही. मिलते हैं सही एक जबरदस्त आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहो Phodte Raho.

Also read :

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap